Bitcoin Price Hike: Bitcoin ने मारी अबतक की सबसे लंबी छलाँग, 68 हज़ार डॉलर के पार पहुँची प्राइस

आज मंगलवार दोपहर को बिटकॉइन $68000 के पार निकल गया। अक्टूबर में शुरू हुई रैली को जारी रखते हुए यह अब तक का सबसे ज़्यादा उच्चस्तरीय रेट है।

 
image source : money control

बिटकॉइन हुआ $68,000 के पार।

Digital Desk: आज मंगलवार दोपहर को बिटकॉइन $68000 के पार निकल गया है। अक्टूबर से शुरू हुई इस रैली को जारी रखते हुए यह बिटकॉइन का सबसे उउच्चस्तरीय रेट है। यही नहीं मार्केट में आई इस रैली के कारण Cryptocurrency का मार्केट Capitalisation सिर्फ 1 महीने में 1 ट्रिलियम डॉलर से बढ़कर अब 3 ट्रिलियन डॉलर हो गया है।

इस समय बिटकॉइन सबसे बड़ी क्रिप्टोकरंसी है और इसका रिकॉर्ड सभी पुराने रिकॉर्ड को तोड़ चुका है। मार्केट रैली के कारण ऐसा देखने को मिल रहा है।

Ether:

Ether भी अपने उच्चतम स्तर को पार करते हुए 4800 डॉलर पर पहुंच गया है, मौजूदा रेट से यह 2 फ़ीसदी अधिक बड़ा है।

Ethereum:

एथेरियम की ट्रांजैक्शन फीस ज्यादा होने के कारण सोलाना और polka-dot जैसे टोकन भी अब अपका ध्यान खींचने लगे हैं। पिछले 24 घंटों में इन दोनों सिक्को में आधा फ़ीसदी से ज्यादा की तेजी आई है। पिछले हफ्ते की बात करें तो इस हफ्ते सोलाना में 21 फ़ीसदी की बढ़ोतरी नजर आई है।

Cardona:

कारडोना भी 5% की छलांग मारता हुआ दिखाई दिया।

Dogecoin:

वहीं डॉजेकोइन ने लगभग 6% की छलांग मारी।

Cryptocurrency पर भारत सरकार का फैसला:

क्रिप्टो करेंसी की बढ़ती लोकप्रियता को देखकर भारत सरकार ने इसे लीगलाइज करने का फैसला लिया है। क्रिप्टो करेंसी पर सरकार अपने कुछ नियम लगाएगी, जिसके अनुसार आप क्रिप्टोकरंसी का लेनदेन कर सकेंगे। पहले सरकारी इसे बैन करने वाली थी, लेकिन अब इसकी बढ़ती लोकप्रियता को देखकर उसे अपने तरीके से लीगलाइज करेगी।