अगर आपके पास है यह 1 रुपयें का अनोखा सिक्का, तो घर बैठे बन सकते है करोड़पति

अगर आपको भी पुराने सिक्के इकट्ठा करने का शौक है, तो यह शौक आपको करोड़पति भी बना सकता है। लेकिन आपके पास खास प्रकार के सिक्के होना चाहिए, तभी आप करोड़पति बन सकते हैं।

 
image source: zee news
1 रुपया बनाएगा आपको करोड़पति।

Digital Desk: बहुत से लोगों को पुराने एंटीक आइटम इकट्ठा करने का शौक होता है। किसी को पुरानी गाड़ियां रखने का शौक होता है, किसी को पुरानी वस्तुएं इकट्ठे करने का शौक होता है, कुछ लोगों को पुराने सिक्के, अलग-अलग देश के सिक्के एवं विभिन्न प्रकार के नोट भी इकट्ठा करने का शौक होता है। जिस तरह आपको इन चीजों को इकट्ठा करने का शौक होता है, वैसे अन्य कई लोगों को भी इन चीजों को इकट्ठा करने का शौक होता है और अपने शौक को पूरा करने के लिए वह लाखों करोड़ों रुपया खर्च कर देते हैं। अगर आपके पास भी कुछ स्पेशल प्रकार के सिक्के हैं, तो आप भी घर बैठे ढेर सारे पैसे कमा सकते हैं।

1 रुपये से करोड़पति:

आपके मन में भी सवाल आ रहा  होगा कि, यह किसी प्रकार का स्कैम तो नहीं, लेकिन यह स्कैम नहीं, हकीकत है। दरअसल, ₹1 का सिक्का आपको करोड़ों रुपए नीलामी के तौर पर दिला सकता है। ₹1 का यह खास सिक्का, जो अंग्रेजों के जमाने का होगा, उसपर 1885 का प्रिंट होना चाहिए और वह ऊपर दिए गए तस्वीर जैसा होना चाहिए। अगर आपके पास भी ऐसा सिक्का है, तो ऑनलाइन नीलामी(online auction) करके इस सिक्के को आप बेच सकते हैं और ढेर सारे रुपए जीत सकते हैं।

इन वेबसाइट पर बेच सकते है आप यह 1 रुपये का सिक्का:

OLX, Quickr और India Mart जैसे एप्लीकेशंस पर आप अपने एक रुपए के सिक्के को बेच सकते हैं। जिसकी अवज़ में आपको ढेर सारे रुपए मिल सकते हैं। यहां पर इन सिक्कों की ऑनलाइन नीलामी होती है, जिसमें देश-विदेश के लोग बोली लगाते हैं और जो सबसे उचित बोली लगाता है, उसे सिक्का मिल जाता है और आपको सिक्के के बदले बोली लगाई गई धनराशि।

आसान तरीका:

• इन वेबसाइट पर जाकर आपको पहले अपने मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी से अपना एक अकाउंट बनाना होगा।

• अकाउंट बनाने के बाद सेलर के रूप में आप खुद को रजिस्टर कर लेंगे, फिर आप इस ₹1 के एंटीक सिक्के की फोटो खींच लीजिए और उसे अपलोड कर दीजिए।

• जैसे ही कोई ग्राहक आपके सिक्के में रुचि दिखाएगा वह इसे खरीदने के लिए आपको संपर्क करेगा।

• वार्तालाप करने के बाद आप इस डील को फाइनल कर लीजिए और आपका सौदा पक्का हो जाएगा।