Railway में निकली इन पदों पर भर्ती 30 नवंबर से पहले करें आवेदन, यहाँ प्राप्त करिए महत्वपूर्ण जानकारी

दक्षिण रेलवे में स्पोर्ट्स कोटे के तहत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए दक्षिण रेलवे द्वारा ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

 
image source : livemint

30 नवंबर अंतिम तिथि।


Digital Desk: दक्षिण रेलवे द्वारा स्पोर्ट्स कोटे के तहत विभिन्न पदों पर उनके द्वारा एक ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसमें सभी इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों के लिए निर्धारित फॉर्मेट के तहत 30 नवंबर तक या उससे पहले आवेदन करना आवश्यक है।

स्पोर्ट्स कोटा के तहत नौकरी:

दक्षिण रेलवे स्पोर्ट्स कोटा के तहत सातवें सीपीसी वेतन मैट्रिक में लेवल 2 से लेकर लेवल 5 तक के कुल 21 पदों पर अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे है। लेवल 2 पर चयनित उम्मीदवारों को लगभग ₹19900 महीने का वेतन मिलेगा, जबकि लेवल 3 वालों को ₹21700, लेवल 4 और 5 को ₹25,500 और ₹29200 महीने का वेतन दिया जाएगा।

नोटिफिकेशन के अनुसार लेवल 2 लेवल 3 पदों पर भर्ती का आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12 वीं पास होना चाहिए, उसका सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। वही लेवल 4 और लेवल 5 के अभ्यर्थियों के पास ग्रेजुएशन तक की डिग्री होनी चाहिए।

अभ्यार्थियों की आयु सीमा 18 वर्ष से लेकर 25 वर्ष तक तय की गई है। विस्तृत जानकारी के लिए आप अधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं, ताकि आपको पूर्ण रूप से डिटेल प्राप्त हो सके।

महत्वपूर्ण बात यह है कि यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटा के तहत की जा रही है। ताकि किसी भी खेल में राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में राज्य देश के प्रतिनिधित्व करने के लिए खिलाड़ी  available रहे।

कुछ प्रदेश के निवासियों को राहत:

असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, नागालैंड, त्रिपुरा, जम्मू कश्मीर और सिक्किम सहित अन्य कुछ जगहों के निवासियों के लिए 15 दिसंबर तक आवेदन की सुविधा दी गई है।

उत्तर रेलवे में भी वेकैंसी:

इसके अलावा उत्तर रेलवे में भी सेंट्रल हॉस्पिटल, नई दिल्ली में सीनियर रेजिडेंसी स्कीम के तहत सीनियर रेजिडेंट पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इन्हें लेवल 11 के तहत ₹67700 से लेकर ₹208700 महीने तक का वेतन दिया जाएगा । सभी उम्मीदवारों को 11 नवंबर और 12 नवंबर को आयोजित वॉक इन इंटरव्यू में शामिल होना होगा। अधिक जानकारी के लिए आप रेलवे की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर चेक करें।