Sarkari Naukri 2021: आज़मगढ़, वाराणसी, सोनभद्र में निकली वेकेंसी, कुल मिलाकर 60 पद

सेंट्रल सिल्क बोर्ड (central silk board recruitment 2021) ने कोंट्राक्चुअल बेसिस पर सरकारी नौकरियाँ निकाली हैं, कुल मिला कर 60 पदों के लिए आवेदन जारी है
 
Source: Hirelateral.com
सेंट्रल सिल्क बोर्ड भर्ती 2021 (central silk board vacancy 2021) नोटफिकेशन के मुताबिक, चयन प्रक्रिया पूरी तरह से साक्षात्कार में उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर निर्भर करती है।


सरकारी नौकरी/CSB 2021 : क्या आप लम्बे समय से सरकारी नौकरी का इंतज़ार कर रहें हैं ? क्या आपका लक्ष्य है सरकार में कार्यरत होकर एक सफल ज़िन्दगी पाना ? तो आप बिलकुल सही जगह पहुंचे हैं। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसी ही एक सरकारी नौकरी की वेकेंसी की जानकारी देंगे, नीचे स्क्रॉल करें और जाने क्या है विशेष।  

सेंट्रल सिल्क बोर्ड (central silk board) ने कोंट्राक्चुअल बेसिस पर सरकारी नौकरियाँ निकाली हैं। उत्तर प्रदेश के आजमगढ़, वाराणसी और सोनभद्र के लिए निकली है वेकेंसी। कुल मिला कर 60 पदों के लिए आवेदन जारी है, केंद्रीय रेशम बोर्ड ने ट्रेनर और ट्रेनिंग असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए अपने वेबसाइट पर नोटिफिकेशन भी जारी कर दी है। अगर आप जानना चाहते हैं सारी डिटेल्स, कौन से पद हैं, फॉर्म भरने की आखिरी तारीख, क्या है चयन प्रक्रिया तो नीचे स्क्रॉल करें और जारी रखें पढ़ना।
 
सभी इच्छुक और योग्य कैंडिडेट इन 60 पदों के लिए 17 नवंबर 2021 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सेंट्रल सिल्क बोर्ड भर्ती 2021 नोटफिकेशन के मुताबिक, चयन प्रक्रिया पूरी तरह से साक्षात्कार में उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर निर्भर करती है। यानी कि साक्षात्कार के आधार पर ही किया जाएगा कैंडिडेट को सेलेक्ट। इस साक्षात्कार की प्रक्रिया को नवंबर 2021 के अंतिम सप्ताह में वाराणसी में आयोजित किया जाएगा।

Source: Biharhelp.in

आप आवेदन प्रक्रिया, आयु सीमा, योग्यता, अनुभव, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण यहां देख सकते हैं।

रिक्त पद
ट्रेनर – 30
ट्रेनिंग असिस्टेंट – 30

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं और 12वीं पास होना अनिवार्य हैं।  साथ ही अभ्यर्थी के पास आईटीआई की भी डिग्री होनी चाहिए।  अधिक शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी के लिए कैंडिडेट वेबसाइट पर जा सकते हैं।  

आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट की उम्र 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।  वहीं एससी और एसटी कैडिडेट्स को अधिकतम आयु में 5 वर्ष की छूट दी गई है।

सिलेक्शन प्रोसेस 
कैंडिडेट्स को उनके इंटरव्यू में हुए प्रदर्शन के आधार पर चयनित किया जाएगा।  यह इंटरव्यू वाराणसी में आयोजित किया जाएगा।  

रेजिस्ट्रेशन 
सभी इच्छुक कैंडिडेट्स केंद्रीय रेशम बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर आसानी से अप्लाई कर सकते हैं। 

नौकरी का स्थान
आजमगढ़, वाराणसी एवं सोनभद्र 

आधिकारिक वेबसाइट

https://csb.gov.in/
 

Source: HappyNews