Indian Airforce Jobs 2022: 10वीं पास अभ्यर्थी करें भारतीय वायु सेना में आवदेन

मल्टी टास्किंग एवं हाउसकीपिंग स्टाफ पदों के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

 
image: first post
पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 27 अप्रैल 2022 निर्धारित है।


उत्तर प्रदेश, Digital Desk: भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए शानदार मौका सामने है। भारतीय वायुसेना ने मल्टी टास्किंग स्टाफ, कारपेंटर, हाउसकीपिंग स्टाफ एवं हिंदी टाइपिस्ट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। खास बात यह है कि 10वीं, 12वीं पास उम्मीदवार भी पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें आधिकारिक वेबसाइट indianairforce.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। ध्यान दें कि पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 27 अप्रैल 2022 निर्धारित है।

भर्ती का नोटिफिकेशन पिछले महीने जारी किया गया था। आवेदकों को सलाह दी जाती है कि, नोटिफिकेशन में दिए गए नियम एवं शर्तें ध्यान से पढ़ने के बाद पदों के लिए जल्द से जल्द आवेदन जमा कर लें।

चयन:

पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक एवं मेडिकल परीक्षण में प्रदर्शन के आधार पर तैयार किया गई मेरिट लिस्ट के आधार पर ही होगा।

यह भी पढ़े: BSSC JOBS 2022: बिहार राज्य में सरकारी नौकरी पाने का खास मौक़ा

जॉब:

कुल 5 पदों पर भर्ती निकाली गई है. जिनमें हाउसकीपिंग स्टाफ, मल्टी टास्किंग स्टाफ, कुक, कारपेंटर, हिंदी टाइपिस्ट के एक-एक पद शामिल हैं।

शैक्षिक योग्यता:

मल्टी टास्किंग एवं हाउसकीपिंग स्टाफ पदों के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। वही कारपेंटर पदों के लिए 10वीं पास के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई, कुक पदों के लिए 10वीं पास के साथ कैटरिंग में सर्टिफिकेट एवं हिंदी टाइपिस्ट पदों के लिए 12वीं पास के साथ हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट और अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड रखने वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र है।

आयु सीमा:

पदों के लिए 18 से 25 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। हालांकि ओबीसी वर्ग के लिए यह 18 से 28 एवं एससी और एसटी वर्ग के लिए 18 से 30 वर्ष निर्धारित है।