Uttar Pradesh Jobs 2022: 100 दिन में 10,000 नौकरी देने का लक्ष्य, जानिए मई में आने वाली भर्तियों की कैलेंडर लिस्ट

सभी सेवा चयन बोर्डों को 100 दिनों का लक्ष्य तय करते हुए 10 हजार से अधिक प्रदेश के युवाओं को सरकारी नौकरी देने के निर्देश के साथ ट्वीट किया था

 
image: jansatta
इसी कड़ी में हमारे द्वारा टॉप टू एंड अर्थात लिखित परीक्षा से साक्षात्कार तक सभी आने वाली भर्तियों की तैयारी कराने को लेकर कार्य योजना बनाई जा रही है।


उत्तर प्रदेश, Digital Desk: मंत्रिपरिषद के समक्ष बुधवार को शिक्षा एवं युवा कल्याण सेक्टर के विभागों की कार्ययोजना के प्रस्तुतिकरण पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अभ्युदय योजना से उत्तर प्रदेश के युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की मुफ्त और स्तरीय तैयारी के लिए अच्छा प्लेटफार्म देने पर खुशी जाहिर की। साथ ही इसे और व्यवस्थित किया जाने के साथ मंडल मुख्यालयों पर संचालित इन कक्षाओं को सभी 75 जिलों में विस्तार किए जाने के निर्देश भी दिए थे।

अब आगे इसी कड़ी में अभ्युदय योजना की बागडोर संभाल रहे लखनऊ मंडल के मंडलायुक्त रंजन कुमार ने बताया कि

"मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने 100 दिन में 10 हजार नौकरी देने का लक्ष्य रखा है।"

वहीं, रंजन कुमार ने कहा कि इसी कड़ी में हमारे द्वारा टॉप टू एंड अर्थात लिखित परीक्षा से साक्षात्कार तक सभी आने वाली भर्तियों की तैयारी कराने को लेकर कार्य योजना बनाई जा रही है। इसको लखनऊ मंडल समेत सभी जिलों में सुचारू रूप से ऑफलाइन व यूट्यूब के माध्यम से वृहद स्तर पर चलाने की तैयारी पूरी की जा चुकी है।

यह भी पढ़े: भारतीय सेना में 10वीं और 12वीं पास छात्रों के लिए नौकरी का सुनहरा मौका

योगी ने क्या कहा:

सीएम योगी ने प्रदेश के समस्त चयन आयोगों/बोर्डों के अध्यक्षों के साथ बैठक की थी। इस दौरान सभी सेवा चयन बोर्डों को 100 दिनों का लक्ष्य तय करते हुए 10 हजार से अधिक प्रदेश के युवाओं को सरकारी नौकरी देने के निर्देश के साथ ट्वीट किया था,

"प्रिय प्रदेशवासियों! प्रदेश सरकार युवाओं को सरकारी नौकरी से जोड़ने एवं उन्हें रोजगार प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी क्रम में आपकी सरकार ने सभी सेवा चयन बोर्डों को आगामी 100 दिनों में 10,000 से अधिक प्रदेश के युवाओं को सरकारी नौकरी प्रदान करने हेतु निर्देश दे दिए हैं।"

इसके क्रम में गुरुवार को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का वार्षिक कैलेंडर परीक्षा नियंत्रक दिनेश के द्वारा जारी किया गया है। इसमें 8 मई 2022 से लेकर 21 अगस्त 2022 तक परीक्षा का कैलेंडर शामिल है। बता दें कि, प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 18 सितंबर 2022 को प्रस्तावित है।

मई में इन परीक्षाओं के आएंगे फॉर्म:

• 8 मई 2022: स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला की मुख्य परीक्षा।

• 22 मई 2022: राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद संयुक्त वर्ग की परीक्षा।

•19 जून 2022: राजस्व लेखपाल की मुख्य परीक्षा।

•अवर वर्ग सहायक पूर्ति निरीक्षक की मुख्य परीक्षा 29 जून 2022 को।

•3 जुलाई 2022: सहायक बोरिंग टेक्नीशियन की मुख्य परीक्षा।

•17 जुलाई 2022 : अनुदेशक मुख्य परीक्षा।

•7 अगस्त 2022: तकनीकी सेवा की परीक्षा।

• 21 अगस्त 2022 : वनरक्षक और वन्य जीव रक्षक की परीक्षा।

•ग्राम पंचायत अधिकारी एवं ग्राम विकास अधिकारी ,समाज कल्याण पर्यवेक्षक की परीक्षा तिथि बाद में की घोषित जाएगी।