उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका, बड़ी-बड़ी भर्तियों के निकले हैं फॉर्म, पढ़िए यहां पूरी विस्तृत जानकारी

उत्तर प्रदेश में नौकरी पाने के लिए लाभार्थियों के लिए बढ़िया मौका सामने आया है, क्योंकि इन पदों पर बंपर वैकेंसी(vacancy) निकली है।

 
image: amar ujala

Uttar Pradesh में बम्पर वेकैंसी।

उत्तर प्रदेश, Digital Desk: उत्तर प्रदेश(Jobs in Uttar Pradesh) में जनवरी के पहले सप्ताह बड़ी भर्तियां निकाली गई है। जिसमें उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड की तीन वेकेंसियां, उत्तर प्रदेश अधिनस्थ चयन आयोग की दो, उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन और उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की एक-एक भर्तियां शामिल हैं। इन सभी भर्तियों में हजारों पद पर रिक्तियां निकाली गई हैं। उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी का सपना देख रहे, युवाओं के लिए अब अपने ख्वाब को हकीकत में बदलने का यह एक शानदार मौका है।

UPPBPB POLICE VACANCY:

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने रेडियो संवर्ग में युवाओं के लिए बंपर भर्तियां निकाली है। उत्तर प्रदेश पुलिस के रेडियो विभाग में करीब 2500 वैकेंसी निकाली गई है। इसमें अलग-अलग पदों पर युवक अपनी डिग्री अनुसार अप्लाई कर सकते हैं। इन 3 पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 20 जनवरी 2022 से शुरू होगी। उम्मीदवार उत्तर प्रदेश पुलिस बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अंतिम तिथि 28 फरवरी 2022। योग्यता की बात करें, तो युवाओं को कम से कम 10 पास होना चाहिए और आईटीआई या फिर इलेक्ट्रॉनिक डिपार्टमेंट में उनके पास डिग्री भी होनी चाहिए।

UPSSSC LEKHPAL:

उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने लेखपाल की 8085 भर्तियां निकाली है। जिसकी सूचना अधिकारिक वेबसाइट पर भी लगा दी गई है। ऐसे में जो युवा 12 पास है और जिन्होंने पेट की परीक्षा दी है, वह इस पदों का आवेदन कर सकते हैं।

UPPCL:

उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड में भी असिस्टेंट इंजीनियर के ट्रेनी पद पर वैकेंसी निकली है। खास बात यह है कि, इसमें इंजीनियर अप्लाई कर सकते हैं लेकिन जो अकाउंटेंट पद की इसमें भर्ती निकाली गई है, उसमें कॉमर्स विभाग के अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं। फॉर्म भरने की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी, जिसमें उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क भरकर फॉर्म को सबमिट करना होगा। बेहतर होगा कि उम्मीदवार ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर पूर्ण रूप से आधिकारिक सूचना को एक बार जरूर पढ़ें।

UP NHM:

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के 4000 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वैसे यह भर्तियां कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर निकाली गई हैं। चयनित उम्मीदवारों को उप स्वास्थ्य केंद्रों के स्तर पर एचडब्ल्यूयूसी में CHO के रूप में तैनात किया जाएगा, ताकि प्राथमिक स्वास्थ्य टीम के साथ वह काम कर सके हैं। आवेदन करने के लिए उनके पास नर्सिंग की डिग्री होना अति आवश्यक है।