AIIMS Gorakhpur का 15 दिसंबर को लोकार्पण कर सकते हैं प्रधानमंत्री मोदी, जल्द शुरू होंगी स्वास्थ कर्मचारियों की भर्ती

AIIMS Gorakhpur में लगभग 300 बेड का पहला ब्लॉक बनकर तैयार हो गया। जिसका लोकार्पण 15 दिसंबर तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर सकते हैं।

 
image source : neetjeed
बड़े पैमानें पर होंगी भर्ती।
उत्तर प्रदेश, Digital Desk: पूर्वांचल के निवासियों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबर है, जिसको सुनकर उन्हें राहत महसूस होगी। खबरों के मुताबिक एम्स गोरखपुर में पहले ब्लॉक का निर्माण हो चुका है। इस पहले ब्लॉक में लगभग 300 से भी ज्यादा बेड है, फिलहाल कुछ कर्मचारी यहाँ पर नियुक्त है, पर अब अन्य कर्मचारियों की भी भर्ती जल्द की जाएगी।

प्रधानमंत्री मोदी करेंगे लोकार्पण:

गोरखपुर AIIMS का निर्माण बड़ा तेज गति से हो रहा है एवं पहला ब्लाक तो अब पूर्ण रूप से बनकर तैयार भी हो चुका है। जिसमें 300 से भी ज्यादा बेड फैसिलिटी मुहैया कराई जाएगी, ऐसे में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 दिसंबर तक AIIMS Gorakhpur का लोकार्पण कर सकते हैं।

पूर्वी उत्तर प्रदेश का पहला AIIMS निर्माण:

पूर्वी उत्तर प्रदेश में यह पहला एम्स निर्माण बड़ी तेज़ी से हो रहा है। आपको बता दें कि, 22 जुलाई 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इसका शिलान्यास भी किया गया था। वहीं 2018 में प्रधानमंत्री ने एम्स की ओपीडी की भी शुरुआत कर दी थी, पहले चरण में 11 विभागों की ओपीडी शुरू कर दी गई थी। अब यह ओपीडी बढ़कर 15 विभागों में हो गया है और अब बड़ी तेजी से समय-समय पर एम्स प्रशासन इसका विस्तार कर रही है। एमबीबीएस की पढ़ाई भी एम्स गोरखपुर में शुरू हो चुकी है और अब पहला ब्लॉक भी 300 बेड फैसिलिटी के साथ बनकर तैयार हो गया है।

भर्ती प्रक्रिया:

बताया जा रहा है कि भर्ती प्रक्रिया की सारी जिम्मेदारी एम्स दिल्ली को सौंप दी गई है। एम्स दिल्ली के मुताबिक 200 नर्सों की भर्ती पहले ही की जा चुकी है एवं अब 400 पदों पर और नर्सों की भर्ती प्रक्रिया संचालित की गई है। नर्सों की भर्ती के साथ-साथ जरूरी कर्मचारी एवं पैरामेडिकल स्टाफ की भी भर्ती जल्द ही की जाएगी। भर्ती व चयन प्रक्रिया पूरी होने के बाद  कर्मचारियों को एम्स गोरखपुर को रिपोर्ट करना होगा। लिखित परीक्षा एवं इंटरव्यू के आधार पर एम्स प्रशासन इनका चयन करेगा एवं इन्हें एम्स गोरखपुर में नियुक्त कर देगा। समय-समय पर AIIMS Gorakhpur की वेबसाइट चेक करते रहें।