UPRVUNL Jobs 2022: उत्तर प्रदेश विद्युत उत्पादन निगम में कई पदों पर निकली वैकेंसी, यहां देखिए पूरी डिटेल

UPRVUNL Recruitment 2022 उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड की ओर से निकली इस वैकेंसी में अभ्यर्थियों का चयन सीबीटी परीक्षा के जरिए किया जाएगा।

 
image: tv9

विद्युत विभाग में कई पदों पर निकली वैकेंसी।

उत्तर प्रदेश, Digital Desk: उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड(UPRVUNL) की ओर से जूनियर इंजीनियर समेत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है। इस वेकेशन के अनुसार राज्य में कुल 134 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें जूनियर इंजीनियर, लैब असिस्टेंट सहित विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया होगी। उम्मीदवार ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर पूरी डिटेल्स पढ़ सकते हैं।

ऐसे किसी के लिए आवश्यक योग्यता और अनुभव रखने वाले उम्मीदवार 28 जनवरी से इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 27 फरवरी 2022 होगी। हालांकि UPRVUNL की भर्ती एप्लीकेशन फीस जमा करने की आखिरी तारीख 29 फरवरी 2022 होगी।

पदों की डिटेल:

उत्तर प्रदेश बिजली विभाग में निकली वैकेंसी पर अलग-अलग पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

• जूनियर इंजीनियर 82 पद

• असिस्टेंट अकाउंटेंट 21 पद

• केमिस्ट ग्रेड 2 के 14 पद

• लैब असिस्टेंट 17 पद

कुल 134 पदों की भर्ती प्रक्रिया 28 जनवरी से शुरू होगी, जिसकी अंतिम तिथि 29 फरवरी 2022 होगी।

योग्यता:

जूनियर इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग में डिप्लोमा हासिल होना चाहिए। असिस्टेंट अकाउंटेंट के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कॉमर्स की डिग्री यानी बीकॉम की डिग्री आवश्यक मांगी गई है। इसके अलावा केमिस्ट जीआर पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से रसायन विज्ञान में एमएससी की डिग्री वाली उम्मीदवार आवेदन कर सकते है। वहीं लैब असिस्टेंट के पद पर नियुक्ति पाने के लिए आपके पास रसायन विज्ञान में इंटरमीडिएट की डिग्री होनी चाहिए।

आयु:

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र सीमा 18 वर्ष से करीब 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अभ्यर्थियों की उम्र गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी। वही एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 वर्ष की छूट दी जाएगी।

चयन:

अभ्यर्थियों का चयन सीबीटी परीक्षा के जरिए होगा। इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के अनुसार इन्हें रोजगार में प्रत्याशी का चयन किया जाएगा। अभ्यार्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।