Shukra Gochar: शुक्र करने जा रहे हैं मेष राशि में प्रवेश, इन राशियों को रहना होगा संभल कर और कुछ पर होगी धन की बारिश

Jyotish Tips: शुक्र ग्रह एक लम्बे समय से अपनी उच्च राशि में गोचरस्थ थे लेकिन अब 12 मार्च को इनका प्रवेश मेष राशि में होगा.

 
Shukra Gochar

Shukra Rashi Parivartan March 2023: शुक्र अपनी उच्च राशि मीन से निकल कर अब मेष राशि में प्रवेश करेंगे. अब मेष राशि में जाते ही शुक्र के प्रभाव में जबरदस्त बदलाव देखने को मिलेंगे.


Venus Aries Transit Time : शुक्र 12 मार्च को प्रात:काल 08:27 पर मीन राशि से निकल कर मेष राशि में प्रवेश करेंगे. रविवार के दिन शुक्र मेष में जाकर राहु के साथ युति योग में होंगे जो चीजों में क्रियाशीलता एवं गतिशीलता को बढ़ाने वाला समय होगा. 
  
पंचांग के अनुसार इस  समय राहु पहले से ही मेष में हैं लेकिन अब शुक्र का आना राहु शुक्र युति के बड़े चेंज अवश्य देखाने वाला समय होगा. इन दोनों ग्रहों की यह युति कई राशियों के लिए जबरदस्त बदलावों वाली रहेगी. जानिए किन राशियों के लिए यह समय रहने वाला है विशेष. 

 

शुक्र राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर प्रभाव 
 

मेष राशि 
मेष राशि वालों का वैवाहिक जीवन में खिंचतान दिखाई देगी, सुख-सुविधाओं पर खर्च बढ़ने वाला है. कुछ नई चीजों की खरीदारी भी संभव दिखाई देती है.

वृष राशि
वृष राशि का स्वामी शुक्र है ऎसे में इन लोगों के आय के नए स्रोत बन सकते हैं. अटके हुए कार्य अब आगे बढ़ने वाले होंगे. 
  
मिथुन राशि
मिथुन राशि वालों को इस समय आर्थिक लाभ की प्राप्ति का समय मिलेगा. सामाजिक क्षेत्र में बदलाव की अधिकता रह सकती है. खरीदारी इत्यादि पर धन खर्च कर सकते हैं.

कर्क राशि
कर्क राशि वालों के लिए कुछ संपत्ति या धन मिलने के योग हैं. इस समय माता की ओर से कुछ लाभ मिल सकता है. मांगलिक कार्य हो सकते हैं. स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है. 

सिंह राशि 
सिंह राशि वालों को कोई यात्रा करने को मिलेगी. धार्मिक स्थल पर भ्रमण का अवसर होगा. काम काज में परिवर्तन भी संभव है.

कन्या राशि
कन्या राशि वालों को इस समय आध्यात्मिक क्षेत्र से जुड़ने का मौका मिलेगा. कुछ प्रेम संबंध इस समय अधिक असर डालने वाले हैं. 

तुला राशि 
तुला राशि वालों के लिए शुक्र इनके स्वामी हैं तो ऎसे में ये लोग किसी नए काम में शामिल हो सकते हैं. कार्यस्थल पर प्रमोशन का समय भी होगा लेकिन सेहत पर ध्यान देने की जरुरत होगी. 

वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि वालों को इस समय अधिक उत्साह एवं जोश से भरे कामों में शामिल होने का मौका मिलेगा. परिवार में कुछ मांगलिक कार्य संपन्न होते हैं. 

धनु राशि 
धनु राशि वालों के इस समय आर्थिक संकट कुछ सुलझ सकते हैं. किसी अचानक से यात्रा के चलते भागदौड़ अधिक होगी. नए संबंध स्थापित होंगे. 

मकर राशि 
मकर राशि वालों के लिए ये समय यात्राओं का होगा. खर्च की अधिकता तो रहने वाली है लेकिन लाभ भी मिलेंगे. लोगों के साथ मेल जोल मान सम्मान दिला सकता है.
 
कुंभ राशि
कुंभ राशि वालों को आर्थिक रुप से लाभ की प्राप्ति होगी. परिवार में कोई शुभ आयोजन हो सकता है. इस समय प्रेम संबंधों की शुरुआत हो सकती है. 

मीन राशि
मीन राशि वालों के लिए खर्चों की अधिकता का समय रहने वाला है. विदेश में कम कर रहे लोगों के लिए समय बेहतर रहेगा. नए प्रोजेक्ट मिल सकते हैं. स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा. 



 

(Disclaimer: प्रकाशित जानकारी सामान्य मान्यताओं और लेखक की निजी जानकारियों व अनुभवों पर आधारित है, Mirzapur Official News Channel इसकी पुष्टि नहीं करता है)