सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी, इन पदों पर होंगी बम्पर भर्ती

सालों से सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए इस बार नौकरी के क्षेत्र में बंपर भर्तियां आने वाली है। जिनकी शुरुआत जनवरी के महीने से होगी।

 
image source : inkhabar.in
22,794 पद पर भर्ती।
उत्तर प्रदेश, Digital Desk: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरियों के लिए तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए हम एक खुशखबरी लेकर आए हैं। दरअसल, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा 22794 पदों पर भर्ती होने वाली है एवं विभिन्न खबरों के मुताबिक आयोग इन पदों पर भर्ती के लिए चल रही नोटिफिकेशन जल्द जारी करेगा।

इन पदों पर होगी नियुक्ति-

खबरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश अधिनस्थ सेवा चयन राज्य में UPSSSC द्वारा आयोजित की जाने वाली ग्रुप C के लिए कई सारी भर्तियां निकाली गई है। जिसके लिए अभ्यर्थियों का PET में हिस्सा लेना अनिवार्य होगा। वहीं राज्य सरकार द्वारा लेखपाल के पद पर भी लगभग 7882 पदों पर राज्य सरकार लोगों को चयनित करेगा, जिसके लिए भी आपका PET में सफल होना अनिवार्य होगा।

जल्द होंगी नोटिफिकेशन जारी:

बताया जा रहा है कि एग्जाम कैलेंडर के मुताबिक आवेदन की प्रक्रिया जल्द शुरू होने वाली है। जिसके लिए फिलहाल तो कोई अधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी सूचना दी जा सकती है। जनवरी महीने से ही परीक्षा का दौर शुरू हो जाएगा, जिसमें लेखपाल, स्वास्थ कर्मचारी,गन्ना पर्यवेक्षक, कनिष्ठ सहायक एवं यूपीएसएसएससी सहित कई सारे विभिन्न पदों पर सरकार अभ्यर्थियों का चयन करेगी।

PET अनिवार्य:

इन सभी परीक्षाओं में हिस्सा लेने के लिए आपको PET की परीक्षा पास करना अनिवार्य होगा। बता दें कि सरकार ने PET की परीक्षा सर्टिफिकेट इन सरकारी नौकरियों के लिए मैंडेटरी कर दिया है। PET का फॉर्म अब अगले वर्ष अप्रैल और मई के महीनें तक आएगा।