UPSESSB PGT 2021 के परिणाम घोषित, यहाँ चेक करें रिजल्ट


UPSESSB की परीक्षा में लगभग 4 से 5 लाख उम्मीदवारों ने अपनी उपस्थिति दी थी। लेकिन सिलेक्शन केवल 12603 पदों पर था।

 
image source : upsessb.org


यहाँ चेक करिए अपना रिजल्ट

डिजिटल डेस्क: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने पीजीटी का परिणाम 28 अक्टूबर 2021 को घोषित कर दिया, एग्जाम के लिए लगभग 3 बच्चों ने आवेदन किया और परीक्षा में अपनी उपस्थिति दी. लेकिन इस परीक्षा में केवल 12603 पदों पर ही शिक्षकों की भर्ती थी। परीक्षा 8 अगस्त को आयोजित की गई थी और अब परिणाम घोषित करके चयनित किए गए कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है।


यहाँ देखे परिणाम -

ऑनलाइन लिखित परीक्षा में अगर आपने उपस्थिति दी थी, तो आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपना रोल नंबर और पासवर्ड डालकर, परिणाम चेक कर सकते हैं। अगर आप परीक्षा में पास हुए होंगे तो, आपको एक इंटरव्यू लेटर ऑनलाइन प्रिंट करने का ऑप्शन आएगा।


upsessb.pariksha.nic.in

अगर परीक्षा में चयन हुआ है तो -

अगर आपका भी परीक्षा में चयन हुआ है, तो आपको इंटरव्यू लेटर भी क्लिक करने पर दिखाई देगा। विभिन्न विद्यालयों के लिए 12603 शिक्षकों की भर्ती है, जिसमें अगर आप सेलेक्ट हुए हैं। तो आप इंटरव्यू में हाजिर होने के लिए बुलाए जाएंगे, अगर आपको भी इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है, तो कृपया फॉर्मल ड्रेस में जाएं और अपने परिणाम का एक फोटो कॉपी एवं अपने सभी इंपॉर्टेंट दस्तावेज जो इंटरव्यू के दौरान आपसे लेने को कहा जाएगा , उसे लेकर अवश्य जाएं।