Mata Vaishno Devi: माता वैष्णो देवी के धाम में श्रद्धालुओं की मची भगदड़, 12 लोगों की मौत एवं 14 लोग घायल, प्रधानमंत्री ने जताया शोक

जम्मू और कश्मीर में माता वैष्णो देवी के मंदिर में भगदड़ मची के कारण 12 तीर्थयात्रियों की मृत्यु हो गई, जबकि 14 श्रद्धालु घायल हो चुके हैं।

 
imge; indiatvnews
भगदड़ मचने के कारण जान गवाने वाले परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से ₹200000 और सभी घायल श्रद्धालुओं को ₹50000 की आर्थिक राशि देने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐलान किया है।

Digital Desk: साल के पहले दिन ही माता वैष्णो देवी से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई, श्रद्धालुओं की भगदड़ ऐसी मची के 12 लोगों की मृत्यु हो गई है, वही 14 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया, पहले दिन माता के दरबार में गजब की भीड़ देखने को मिली, ऐसे में भगदड़ मची और फिर इसी कारण 12 श्रद्धालुओं की मृत्यु हो गई।

सार:

जम्मू और कश्मीर में माता वैष्णो देवी के मंदिर में भगदड़ मची के कारण 12 तीर्थयात्रियों की मृत्यु हो गई, जबकि 14 श्रद्धालु घायल हो चुके हैं। अधिकारियों ने बताया कि श्रद्धालुओं की भारी भीड़ होने के कारण भगदड़ मच गई थी और यह घटना त्रिकुटा पहाड़ियों पर स्थित मंदिर के गर्भगृह के बाहर हुई। यह हादसा आज सुबह लगभग 2:45 के करीब हुआ। अधिकारियों ने बताया कि भगदड़ उस समय मची जब नए साल की शुरुआत के मौके पर श्रद्धालु की भारी भीड़ माता वैष्णो देवी के भवन में जमा हो गई। वरिष्ठ अधिकारी एवं श्राइन बोर्ड के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और स्थिति का जायजा ले रहे हैं।


भगदड़ मचने के कारण जान गवाने वाले परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से ₹200000 और सभी घायल श्रद्धालुओं को ₹50000 की आर्थिक राशि देने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐलान किया है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख़ के मुआवजे देने का ऐलान किया, वही उपराज्यपाल के दफ्तर में सभी घायलों का इलाज श्राइन बोर्ड की तरफ से कराया जाएगा।