Omicron Virus: ओमिक्रोन ने बढ़ाई मोदी सरकार की चिंता, एक्शन में आई केंद्र सरकार जल्द लेगी इस पर बड़ा फैसला

कोरोनावायरस के तीसरी वेरिएंट में अब सरकार को परेशान करना शुरू कर दिया है। जिस पर सरकार जल्द ही एक बड़ी बैठक करने वाली है।

 
image : hindustan
ओमिक्रोन वेरिएंट तेजी से बढ़ रहा है।
नई दिल्ली, Digital Desk: देश में अब कोरोना के तीसरा वेरिएंट ओमिक्रोन 200 का आंकड़ा कल पार कर चुका था। ऐसे में इस बात को गंभीरता पूर्वक लेते हुए सरकार एक्शन मोड में वापस आ गई है। एक तरफ जहां मंगलवार को केंद्र की तरफ से सभी राज्यों को करोना के मामले में सख्ती बढ़ाने को कह दिया गया है। वहीं अब गुरुवार को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बड़ी बैठक करने वाले हैं, इस बैठक में प्रधानमंत्री कोरोनावायरस की स्थिति को लेकर समीक्षा करेंगे। ताजा आंकड़ों के मुकाबले अनुसार देश में ओमिक्रोन के कुल 213 मामले सामने आए हैं।

ओमिक्रोन:

देश में फिलहाल इस वायरस की सबसे ज्यादा किस राजधानी दिल्ली में देखने को मिले हैं। ऐसे में अब महाराष्ट्र दूसरे नंबर पर है। वही पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के चलते 318 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। वहीं दिल्ली में नए 57 मामले ओमिक्रोन  के आए हैं और महाराष्ट्र में 54।

विपक्ष ने मोदी सरकार को घेरा:

बढ़ते संक्रमण और टीकाकरण की रफ्तार धीमी होने के बाद राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर तंज कसना शुरू कर दिया है। राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी को बूस्टर डोज को लेकर घेराबंदी करना शुरू कर दिया है। यह बार-बार यही सवाल पूछ रहे हैं कि बूस्टर शॉट कब शुरू होगा।

इसके पहले केंद्र सरकार ने बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य को चेतावनी जारी कर दी है। ऐसे में यह नजर आ रहा है कि नए साल एवं क्रिसमस की बढ़ती भीड़ को देखते हुए सरकार नाइट कर्फ्यू एवं कई प्रदेशों में धारा 144 लागू कर सकती है, ताकि संक्रमण फिर से न फैले।

खास बात:

सभी से विनम्र निवेदन किया जाता है कि वह अपनी टीकाकरण की प्रक्रिया को पूरा कराएं एवं मास्क का प्रयोग करते रहे। खास बात यह है कि, अगर दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े शहर में आप जा रहे हैं। तो अपनी सेहत का खास ख्याल रखें, क्योंकि वहीं पर सबसे ज्यादा मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। ऐसे में सबसे बड़ा उपाय यह है कि पब्लिक प्लेस पर मास्क का प्रयोग करते रहे। भले ही कितनी भी परेशानियां क्यों न हो लेकिन मास्क लगाए रहेंगे, तो आप संक्रमण से बचे रहेंगे क्योंकि यह आपके जीवन का सवाल है। सरकार भी जगह-जगह पर कैंप लगाकर टीकाकरण अभियान चला रही है, ऐसे में जिन लोगों ने टीका नहीं लगाया है उन्हें टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें।