Clove Oil Benefits For Skin : घर में मौजूद मसाले दूर हो सकती है आपके चेहरे की झुर्रियां, ऐसे करें इस्तेमाल

लौंग कई बीमारीयों से बचाने के साथ- साथ आपका सौंदर्य भी निखारता है
 
clove face
लौंग में एंटी-सेप्टिक गुण मौजूद होता है, जो स्किन की कई समस्याओं के समाधान के लिए बेस्ट होता है

डिजिटल डेस्क: हमारे घर के किचन में एक नहीं बल्कि कई सेहत और सुंदरता के राज छिपे होते है जिन्हें जानकर हैरानी होती है कि लोग केमिकल युक्त प्रोडक्ट में समय बर्बाद क्यों करते है। उम्र बढ़ने के साथ- साथ चेहरे की झुर्रियां भी दिखाई देने लगती है जिसको छिपाने के लिए लोग ना जाने कितने महंगे महंगे केमिकल वाले प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करते है लेकिन जैसे ही प्रयोग करना बन्द करते है चेहरे और खराब लगने लगते है।

लेकिन आज हम आपकी इस समस्या के लिए एक ऐसा उपाय लाए है जो बिना किसी साइड इफेक्ट के चेहरे की झुर्रियां गायब कर देगा और फायदा आपको खुद नजर आएगा। जी हां आपके किचन मे मौजूद लौंग कई बीमारीयों से बचाने के साथ- साथ आपका सौंदर्य भी निखारता है।  स्किन पर लौंग का इस्तेमाल करने से कई तरह के फायदे होते हैं।

लौंग का चेहरे पर इस्तेमाल करने से फंगल इंफेक्शन से बचाव होता है और यह आपके चेहरे से बैक्टीरिया को दूर करने में काफी मदद करता है। लौंग में एंटी-सेप्टिक गुण मौजूद होता है, जो स्किन की कई समस्याओं के समाधान के लिए बेस्ट होता है।

झुर्रियों के लिए कैसे करें लौंग का इस्तेमाल
झुर्रियां कम करने के लिए अपनी हथेली पर लौंग के तेल की कुछ बूंदें लें। अब इसमें थोड़ा सा नारियल तेल डालें इसके बाद दोनों तेलों को हथेलियों से अच्छी तरह मिक्स करें। अब इससे अपने चेहरे की हल्के हाथों से मसाज करें और इसे रातभर के लिए छोड़ दें या आप लौंग की दो से तीन कलियां भी ले सकते है। लौंग की दो से तीन कलियां लेकर इसे गुलाबजल में पीसकर सीधे तौर पर स्किन पर लगाए।  इससे आपके चेहरे की झुर्रियां कम होंगी ही साथ ही आपकी स्किन सॉफ्ट भी होगी।