सेंसटिव स्किन के लिए बेस्ट है एलोवेरा जेल का ये सीरम, जानें कैसे करें इस्तेमाल

एलोवेरा जेल और कच्चे दूध आपके घर के मौजुद ऐसे प्रोडक्ट्स है जिनका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है बस फायदे ही फायदे है 
 
alovera gel milk
इस सीरम के इस्तेमाल से स्किन ग्लोइंग भी बनेगी और पिम्पल्स के पुराने से पुराने निशान भी ठीक हो जाएंगे 

डिजिटल डेस्क: आज कल की भागदौड़ की लाइफ और तमाम बीमारियां...लोगों के लिए यह जीवन इतना मुश्किल हो गया है कि वह अपने सेहत के अलावा त्वचा पर कम ध्यान देते है नतीजा दिन पर दिन उनकी स्किन खराब होने लगती है और कई लोग तो ऐसे होते है जिनकी स्किन काफी सेंसटिव होती है। 

ऐसे में स्किन पर कुछ लगाने से पहले काफी सोचना पड़ता है कि लगाए या नहीं कही इससे स्किन और खराब ना हो जाए इस तरह के बहुत सी बातें है जो मन को काफी परेशान करती है। ऐसे में जरूरी है कि सेंसटिव स्किन वाले लोग चेहरे पर कुछ ऐसी चीजें लगाएं जिससे उन्हें कोई साइड इफेक्ट ना हो तो इसके लिए एलोवेरा जेल और कच्चे दूध से बेहतर और क्या हो सकता है। ये आपके घर के मौजुद ऐसे प्रोडक्ट्स है जिनका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है बस फायदे ही फायदे है। इससे आपकी स्किन ग्लोइंग भी बनेगी और पिम्पल्स के पुराने से पुराने निशान भी ठीक हो जाएंगे।

कैसे करें बनाए एलोवेरा जेल और दूध का सीरम 

इसके लिए सबसे पहले अपना चेहरा धो लें और एलोवेरा जेल में दो चम्मच कच्चा दूध मिलाएं। अब इस मिश्रण को चेहरे पर हल्के हाथों से मालिश करें और इसे रात भर रहने दें। हफ्ते में कम से कम 3-4 दिन ऐसा जरूर करें। इसके इस्तेमाल से आपको खुद अपने खूबसूरत चेहरे पर और निखार नजर आएगा इतना ही नही इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन की टैनिंग की समस्या भी खत्म होगी और कील-मुंहासों के निशान भी धीरे-धीरे गायब हो जाएंगे।