माँ विंध्यवासिनी मंदिर के दानपात्रों की गिनती में निकले 14,24, 450 रुपयें, सुबह से शाम तक हुई लगातार गिनती

बुधवार को मां विंध्यवासिनी के 2 दानपात्रों की गिनती की गई, गिनती में 1424450 रुपयें निकले।

 
image source ; jagran
सुबह से लेकर शाम तक हुई माँ विंध्यवासिनी के दानपात्र की गिनती।
मिर्ज़ापुर, Digital Desk: मां विंध्यवासिनी का धाम किसी स्वर्ग से कम नहीं। मां विंध्यवासिनी के धाम में जो भी भक्त सच्चे दिल से प्रार्थना करने एव आशीर्वाद लेने जाता है, माता उसकी सभी मुरादें पूरी करती हैं। माता का धाम में लगभग लाखों श्रद्धालु जाते हैं एवं नवरात्रि के समय तो माता के धाम में गज़ब की भीड़ लगने लगती है। ऐसा बताया जाता है कि माता चमत्कार की देवी हैं, वहां जाते ही माता सभी लोगों के दुखों को हर लेती हैं एवं उन्हें से आशीर्वाद प्रदान करती हैं। माता के द्वार जब श्रद्धालु जाते हैं, तो दानपात्र में अपनी इच्छा अनुसार कुछ भी रकम डाल कर चले आते हैं। दानपात्र में जमा किए गए पैसे को मंदिर प्रशासन अलग तरीके से इस्तेमाल करता है, ताकि लोगो का भला हो सकें। इस बार भी माता के दोनों दान पात्रों में जमा धनराशि की गिनती हुई, जिसकी रकम सुनकर आप भी चौंक जाएँगे।

दानपात्र से निकले 14,24,450 रुपयें:

माता के धाम में जो दान पात्र हैं, उसकी गिनती बुधवार सुबह शुरू हुई एवं शाम तक चली। गिनती पूर्ण होने के बाद कुल जमा राशि ₹1424450 थी। यह रकम सुनकर आप भी चौंक जाएंगे और इस बात पर विश्वास करने लगेंगे कि माता के धाम, चमत्कारी धाम है इसीलिए यहां लगभग लाखों श्रद्धालु जाते हैं। जिसकी वजह से इतनी बड़ी धनराशि माता के दानपात्र में इकट्ठा हो पाई, बीतें महीनों में नवरात्रि एवं त्यौहार का सीजन था, जिसकी वजह से हजारों-लाखों श्रद्धालु माता के धाम दर्शन करने गए थे। बुधवार को जब दानपात्र की गिनती हुई, तो इतनी रकम मिली।

कैमरे में रिकॉर्ड हुई सारी गिनती:

माता के दानपात्र में जमा राशि की गिनती पूर्ण रूप से कैमरे की निगरानी में की गई। जितने समय तक माता के दानपात्र की गिनती हुई, इतने समय तक कैमरा चालू था एवं उससे वीडियोग्राफी हो रही थी। बताया जा रहा है कि गिनती के वक्त पुलिस अधिकारी भी वहां मौजूद थे और लगभग 10 से 11 लोग लगातार गिनती कर रहे थे।

पैसा बैंक में जमा:

जमा की गई राशि को तुरंत भारतीय स्टेट बैंक के अकाउंट में जमा करा दिया गया है। बता दें कि पहले अभी सिर्फ दो दान पात्रों की गिनती हुई है। बाकी दान पात्रों की गिनती आज यानी कि गुरुवार के दिन की जाएगी। माता के धाम में कुल 11 दान पात्र हैं।