Mirzapur News: BJP ने जारी की अपने प्रत्याशियों की अगली लिस्ट, मिर्ज़ापुर की विधानसभा सीटों से ये दिग्गज़ लड़ेंगे चुनाव इस बार

भारतीय जनता पार्टी (Mirzapur BJP candidate 2022 List) ने आज देर रात अपने प्रत्याशियों की अगली लिस्ट की जारी, जिसमें मिर्ज़ापुर सीट से इस बार यह प्रत्याशी चुनाव लड़ने वाले हैं

 
mirzapur bjp candidate 2022 list
Mirzapur News : इस बार है मिर्ज़ापुर में कांटे की टक्कर


मिर्ज़ापुर, Digital Desk: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Elections 2022) दिन प्रतिदिन करीब आता जा रहा है। ऐसे में अब हर राजनीतिक पार्टियों ने अपने ज्यादातर कैंडीडेट्स की घोषणा कर दी है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में हमें कई सारे फेरबदल देखने को मिले, कैसे किसी पार्टी के नेता ने किसी अन्य पार्टी का हाथ थाम लिया, तो किसी नए चेहरे को जब पार्टी ने टिकट दिया तो सबके होश ही उड़ गए। इस बार का उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पिछली बार से ज्यादा मजेदार होने वाला है।

ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि, भारतीय जनता पार्टी (BJP Mirzapur Candidate List) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party Candidate List) के बीच इस चुनाव में जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। जहां भारतीय जनता पार्टी योगी आदित्यनाथ, अमित शाह, राजनाथ सिंह और नरेंद्र मोदी के साथ अपना प्रचार प्रसार जल्द ही शुरू करेंगे, वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) समाजवादी पार्टी के लिए ममता बनर्जी और जया बच्चन के साथ अपनी पार्टी का प्रचार करते हुए ज़ल्द नज़र आ सकते हैं।

खास बात यह है कि, मिर्ज़ापुर विधानसभा सीट पर कई बड़ी राजनीतिक पार्टियों की नजर रहती है। इस पार्टी से राजनाथ सिंह जैसे बड़े नेता सांसद रह चुके हैं, वाणिज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) भी इस सीट से चुनाव लड़ कर शिकश्त हांसिल कर चुकी हैं। मिर्ज़ापुर विधानसभा सीट का इतिहास रहा है कि यहां 5 बार भारतीय जनता पार्टी को, तो 3 बार समाजवादी पार्टी को जीत हासिल हुयी है।

ऐसे में इस बार भारतीय जनता पार्टी का पलड़ा भारी नजर आता है। पिछले 2017 के चुनाव में यहां से रत्नाकर मिश्रा को इस जिम्मेदारी के लिए चुना गया था, जिन्होंने कैलाश चौरसिया को लगभग 50% ज़्यादा वोट से हराया था, कैलाश चौरसिया समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़े थे। इस बार भी भारतीय जनता पार्टी ने अपना दाव खेला है और पुराने प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में फिर से उतारा है।

यह भी पढ़े: मिर्ज़ापुर सीट में अपने चुनाव प्रत्याशियों की JDU ने लिस्ट की ज़ारी, जानिए कौन होंगे इस बार के दावेदार

 

रत्नाकर मिश्र:

सदर विधानसभा रत्नाकर मिश्रा (Ratnakar Mishra) का गढ़ रहा है यहां का हर एक व्यक्ति उन्हें मानता है एवं सोशल मीडिया पर मिल रही प्रतिक्रियाओं के अनुसार लोग उनके काम से काफी खुश नज़र आते हैं। पिछले 2017 चुनाव में उन्होंने यह बात साबित भी कि जब उन्होंने अपने विपक्षी दल के नेता को 50 परसेंट ज्यादा वोट से चुनाव में हराया था। रत्नाकर मिश्रा को लगभग 1 लाख़ 11 हज़ार वोट मिले थे, तो वही उनके सामने वाले प्रत्याशी कैलाश चौरसिया को लगभग (अनुमान अनुसार) 50 हजार के करीब वोट मिले थे। ऐसे में उन्होंने (Ratnakar Mishra BJP) भारतीय जनता पार्टी को इस सीट पर जीत दिलाई थी। इसी बात पर भरोसा करते हुए भारतीय जनता पार्टी ने इस बार फिर रत्नाकर मिश्रा को चुनावी मैदान में उतारा है। अब देखना होगा कि भाजपा के विश्वास को जनता का कितना समर्थन मिलता है। 



अनुराग सिंह:

2002 से 2012 तक भारतीय जनता पार्टी के ओम प्रकाश सिंह विधायक रहे, 2012 में सपा के जगदम्बा सिंह विधायक बने और 2017 में भाजपा से अनुराग सिंह ने 1,05,6082 मतों के साथ सपा के जगदम्बा सिंह पटेल को हराया था। आखिरी बार 1967 में कांग्रेस ने इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व प्रदेश की विधानसभा में किया था, इस सीट पर बसपा की बात करें तो बसपा यहां अपना खाता खोलने के लिए पिछले कई चुनावों से लगी हुई है लेकिन अभी तक कोई कामयाबी हाथ नहीं लगी है। लेकिन अब एक बार फिर से भाजपा (Mirzapur BJP candidate 2022 List) ने अनुराग सिंह को मैदान में उतारने की घोषणा कर दी है।  

रामशंकर सिंह पटेल :

विवादों से घिरे रहने वाले वायरल मंत्री या ऊर्जा मंत्री रमाशंकर सिंह पटेल एक बार चुनावी मैदान में नज़र आने वाले हैं एक ओर सोशल मीडिया पर कई कारणों से सुर्ख़ियों में बने रहने के बावजूद जनता के उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करते रहे हैं।  इसी प्रगतिशील भावना और कर्मठता को देखते हुए एक बार फिर मड़िहान विधानसभा सीट से भाजपा ने उन्हें टिकट दिया है।  



हर तरफ टिकटों को लेकर हो रहीं चर्चा

ऐसे में जब तक बाकी बची टिकटों की घोषणा नहीं हो जाती तब तक असमंजस कि स्थिति बनी रहेगी। यहां बता दें कि टिकटों का इंतजार नेता ही नहीं आम मतदाता भी कर रहे हैं। हर नुक्क्ड़ चौराहों पर टिकटों और चुनाव की चर्चा तेज़ है।

आस पास के क्षेत्रों की बात करें तो शिवपुर से अनिल राजभर, वाराणसी उत्तर से रविंद्र जयसवाल, वाराणसी दक्षिण से नीलकंठ तिवारी, वाराणसी कैंट से सौरभ श्रीवास्तव, भदोही से रविंद्र त्रिपाठी, औराई से दीनानाथ भास्कर उम्मीदवार बनाया गया है।