Mirzapur Election Result 2022 :एक और सीट पर बीजेपी ने खिलाया कमल, मड़िहान विधानसभा क्षेत्र से रमाशंकर सिंह पटेल विजयी घोषित

एक बार फिर मड़िहान विधानसभा क्षेत्र से रमाशंकर सिंह पटेल विधायक के तौर पर निर्वाचित

 
rama shankar singh patel mla
Mirzapur Election Result 2022 : मड़िहान विधानसभा क्षेत्र से रमाशंकर सिंह पटेल विजयी


मिर्ज़ापुर, Digital Desk: मिर्ज़ापुर में (Mirzapur) भारतीय जनता पार्टी की मड़िहान विधानसभा सीटों के प्रत्याशी रमाशंकर सिंह पटेल (Ramashankar Singh Patel MLA) एक बार फिर इस सीट से 105377 वोटों के साथ विधायक के तौर पर चुने गए। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रत्याशी एवं योगी सरकार में रहे हो ऊर्जा मंत्री रहे शंकर सिंह पटेल सीट पर बड़े मार्जिन से विजय प्राप्त करते हुए, दोबारा विधायक के तौर पर चुने गए हैं। रमाशंकर सिंह पटेल के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी रत्नाकर मिश्रा और चुनार विधानसभा क्षेत्र से अनुराग सिंह पटेल भी विजई घोषित हुए हैं।

यह भी पढ़े: Mirzapur Election Result: भारी मतों से विजयी हुए भाजपा प्रत्याशी Ratnakar Mishra, दूसरे स्थान पर रहे सपा प्रत्याशी कैलाश चौरसिया

rama shankar singh patel mla

2022 चुनाव:

इस चुनाव में मतगणना के दौरान ही रमाशंकर सिंह पटेल का दबदबा बना रहा। वोटों की गिनती में वह बड़े मार्जिन से अपने सभी प्रत्याशियों से आगे रहे। उनकी लड़ाई बहुजन समाज पार्टी के नरेंद्र सिंह कुशवाहा से चलती रही, लेकिन वोट मार्जिन के अनुसार वे उनसे काफी पीछे रहे। जहाँ कुशवाहा के खाते में 42466 वोट आये वहीं समाजवादी पार्टी प्रत्याशी रविन्‍द्र बहादुर सिंह पटेल को 42007 वोट मिले।  

2017 का इतिहास:

2017 की तरह एक बार फिर रमाशंकर सिंह पटेल ने इतिहास को दोहराया है। 2017 विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने कमलापति त्रिपाठी के परिवार के ललितेश पति त्रिपाठी को हराया था। उस समय ललितेश कांग्रेस के विधायक हुआ करते थे, फिलहाल में तृणमूल कांग्रेस के सदस्य हैं। एक बार फिर से चुनाव में जीत हासिल करते हुए रमाशंकर सिंह पटेल ने भारतीय जनता पार्टी की उम्मीद को कायम रखा। देखना होगा कि इस बार भारतीय जनता पार्टी उन्हें कौन सा मंत्री पद संभालने को देती है।