Mirzapur News: आला अधिकरियों के आदेश पर चलाया गया चेकिंग अभियान, 33 ट्रक का हुआ चालान

वाहनों से खनन एवं परिवहन विभाग लगभग ₹45 लाख़ की राजस्व क्षतिपूर्ति वसुलेगा।

 
image: the sentimel assam
जांच के दौरान कुल 33 वाहनों को पकड़ा गया और उन्हें पुलिस को सौंप दिया गया।


मिर्ज़ापुर, Digital Desk: मिर्ज़ापुर (Mirzapur) जिले में आला कमान के आदेश पर चेकिंग अभियान चलाया गया, जिसके बाद सड़कों पर फर्राटे भरने वाले ट्रकों के खिलाफ अभियान के चलते 33 लोगों का चालान करते हुए जब किया गया है।  वाहनों से खनन एवं परिवहन विभाग लगभग ₹45 लाख़ की राजस्व क्षतिपूर्ति वसुलेगा। खनिजों का अवैध परिवहन एवं ओवरलोड परिवहन कर रहे हैं। इन वाहनों की औचक जांच की गई।

टीम द्वारा चेकिंग:

मंडलायुक्त और जिला अधिकारी के निर्देश अनुसार अलग-अलग टीम को गठित किया गया और सड़कों पर चेकिंग अभियान चलाया गया। अलग-अलग टीम ने रात को गश्त लगाते हुए एक साथ जनपद के विभिन्न मार्गों पर और खनिजों का अवैध परिवहन एवं ओवरलोड परिवहन कर रहे वाहनों की जांच की। जांच के दौरान कुल 33 वाहनों को पकड़ा गया और उन्हें पुलिस को सौंप दिया गया। बता दें कि जिलाधिकारी के अगले आदेश तक यह अभियान चालू रहेगा।

यह भी पढ़े: 93 धार्मिक स्थलों से उतरवाया गया लाउडस्पीकर, जबकि 107 धार्मिक स्थलों की ध्वनि की गई कम

उपरोक्त वाहन चालकों को नियम के अनुसार खनिज की रॉयल्टी मूल्य एवं आरोपित शास्ति की वसूली के अतिरिक्त खनिजों का ओवरलोड परिवहन कर रहे वाहनों में परिवहन प्रपत्र जारी करने वाला खनन पट्टा धारकों से भी प्रति वाहन ₹25000 शास्त्री की वसूली हेतु अलग से कार्रवाई की जा रही है।