Mirzapur News: 93 धार्मिक स्थलों से उतरवाया गया लाउडस्पीकर, जबकि 107 धार्मिक स्थलों की ध्वनि की गई कम

मस्जिद-गुरुद्वारे-मंदिर एवं हर जगह से लाउडस्पीकर को उतारा गया और 107 धार्मिक स्थल पर लगे लाउडस्पीकर के आवाज को कम कराया गया।

 
image: deccan herald
Loudspeaker News: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार पुलिस ने कई सारे मस्जिद और गुरुद्वारे से लाउडस्पीकर उतरवाया।


मिर्ज़ापुर, Digital Desk: कल हमने आपसे खबर शेयर किया था। जिसमें बताया गया कि मिर्ज़ापुर पुलिस (Mirzapur) के द्वारा चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत धार्मिक स्थलों में जो लाउडस्पीकर अवैध है, उनको तत्काल प्रभाव से उतारा जाए और जिन लाउडस्पीकर की ध्वनि तेज है उन्हें कम किया जाए। मिर्ज़ापुर पुलिस भी एक्शन में आई और धार्मिक स्थलों का मुआयना करना शुरू किया जहां कल उन्होंने धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर को उतारा था और लाउडस्पीकर की ध्वनि कम करवाई थी। खास बात यह है कि हर मजहब के धार्मिक गुरुओं ने पुलिस प्रशासन का साथ दिया और प्रशासन की इस आदेश का पालन भी किया।

93 लाउडस्पीकर उतारें:

लाउडस्पीकर विवाद (Loudspeaker Controversy) के चलते इस वक्त हर प्रदेश की प्रशासन टाइट हो गई है। इसके बाद कल मिर्ज़ापुर जिले में लगभग 93 लाउडस्पीकर को नीचे उतारा गया। मस्जिद गुरुद्वारे एवं हर जगह से लाउडस्पीकर को उतारा गया और 107 धार्मिक स्थल पर लगे लाउडस्पीकर के आवाज को कम कराया गया। जिसमें धर्मगुरुओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और आदेश का पालन भी किया।

यह भी पढ़े: Mirzapur News: मिर्ज़ापुर में लाउडस्पीकर की ध्वनि कराई गई कम, कुछ को सहमति से उतरवाया भी गया

बुधवार को पुलिस ने पूरे जनपद का भ्रमण करते हुए लाउडस्पीकर हटाने के अभियान को शुरू कर दिया था। जनपद के सभी 15 थाना क्षेत्रों में यह अभियान चलाया गया कि धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाना है और तेज वाले लाउड स्पीकर की आवाज को कम करना है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार पुलिस ने कई सारे मस्जिद और गुरुद्वारे से लाउडस्पीकर उतरवाया।

कुछ धार्मिक स्थलों के लोगों ने तो नियम कानून का पालन करते हुए सुप्रीम कोर्ट द्वारा पारित आदेश का स्वागत किया और स्वयं ही लाउडस्पीकर को उतरवाया और अपनी स्वेच्छा से उसकी आवाज को कम भी किया। ताकि आवाज परिसर के अंदर ही रहे बाहर न जाए।