Mirzapur Bulldozer News: एसडीएम चुनार द्वारा हटवाया गया अवैध अतिक्रमण, नेशनल हाइवे के चौड़ीकरण में बन रहा था बाधा

 मुआवजा लेने के बाद भी अपने भवन को उक्त स्थान से नहीं हटा रहा था, बुलडोजर मशीन से अवैध निर्माण ध्वस्त
 
chunar news
नेशनल हाइवे के अधिकारियों ने इसकी जानकारी जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार को दी, DM ने SDM चुनार को जमीन खाली कराने का दिया निर्देश

मिर्ज़ापुर, Digital Desk: उप-जिलाधिकारी (SDM CHUNAR) चुनार नीरज पटेल द्वारा आज ग्राम सहसपुरा परगना हवेली में अभियान चलाकर अवैध अतिक्रमण को हटाया गया तथा अवैध भवन को JCB Bulldozer के द्वारा ध्वस्त भी किया गया। एसडीएम चुनार द्वारा बताया गया कि परगना हवेली अन्तर्गत ग्राम सहसपुरा में नेशनल हाइवे के लिये अधिग्रहीत जमीन से भुगतान लेने के बाद भी कब्जा हटाया नही जा रहा था जिसमें शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही थी।

नेशनल हाइवे के अधिकारियो द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराने के बाद जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार द्वारा उपजिलाधिकारी को उपरोक्त जमीन खाली कराने का निर्देश दिया गया। जिसके क्रम में उप जिलाधिकारी द्वारा अपने टीम के साथ पहुॅचकर उक्त जमीन/भवन को ध्वस्त कराकर कब्जा खाली कराया गया।

mirzapur chunar news

इस सम्बन्ध में उप जिलधाधिकारी द्वारा बताया कि एन.एच. चैड़ीकरण के सम्बन्ध में ग्राम सहसपुरा में आ0सं0-1110 को NH चैड़ीकरण के पहली बार अभियान के दौरान 0.1500 हेक्टेयर का मुआवजा वर्ष 2019/2020 में दिया जा चुका है।

mirzapur chunar

उसके बाद भी उपरोक्त व्यक्ति के द्वारा मुआवजा प्राप्त करने के बाद भी अपना कब्जा बार-बार कहने के बावजूद भी नही हटाया जा रहा था। जिससे नेशनल हाइवे चैड़ीकरण कार्य बाधित हो रहा था, उक्त अवैध निर्माण को उप जिलाधिकारी द्वारा हटवा दिया गया।

रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल