Mirzapur News: चार घण्टे की यात्रा महज एक घण्टे में होती है पूरी, नगर विधायक ने गिनाई डबल इंजन सरकार की उपलब्धियां

विन्ध्य कॉरिडोर निर्माण से भी इस क्षेत्र में भी पर्यटन की अपार संभावनाएं है, जो पूरे जनपद वासियों को रोजगार के तमाम अवसर मुहैया कराएगा -रत्नाकर मिश्र
 
Ratnakar Mishra Mirzapur
सूचना निदेशालय लखनऊ के द्वारा रोडवेज परिसर विन्ध्याचल में लगायी चित्र प्रदर्शनी का फीता काटकर उद्घाटन किया

मिर्ज़ापुर, Digital Desk: विधायक नगर रत्नाकर मिश्र के आहवान पर सूचना निदेशालय लखनऊ के द्वारा रोडवेज परिसर विन्ध्याचल में लगायी चित्र प्रदर्शनी का फीता काटकर उद्घाटन किया। प्रदर्शनी के उद्घाटन के पश्चात उन्होने कहा कि "डबल इंजन की सरकार दोगुनी रफ्तार के प्रदेश सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रदेश वासियो को मिल रहा है, उन्होने कहा कि सड़को के क्षेत्र में जो कार्य किया गया है और आगे भी किया जा रहा है उससे अब चार घण्टे की यात्रा महज एक घण्टे में पूरा हो रहा है"। उन्होने कहा कि "प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की डबल इंजन वाली सरकार ने लोगों की कल्पना के ऊपर उठकर विकास कार्य किया है"

पहले विन्ध्य दरबार से काशी व प्रयाग की यात्रा के लिए निजी वाहनों से भी चार घण्टे का समय लग जाता था, परन्तु सड़कों के विस्तार के चलते अब महज एक घंटे में ही यात्रा पूर्ण हो जाती है। उन्होने कहा कि काशी कॉरिडोर निर्माण के पश्चात काशी विश्वनाथ मन्दिर सहित वाराणसी में पर्यटको एवं श्रद्धालुओं की काफी ज्यादा पर्यटकों की संख्या में वृद्धि हुई है। इसी प्रकार विन्ध्य कॉरिडोर निर्माण से भी इस क्षेत्र में भी पर्यटन की अपार संभावनाएं है, जो पूरे जनपद वासियों को रोजगार के तमाम अवसर मुहैया कराएगा। उन्होने कोरोना काल की चर्चा करते हुये कहा कि PM नेतृत्व वाली सरकार द्वारा किये गये योजनाबद्ध कार्यो को पूरी दुनिया में दुनिया मे भारत का सर ऊँचा किया है।

Ratnaakr Mishra

उन्होने कहा कि जनपद मीरजापुर में भी डबल इंजन की सरकार के द्वारा विकास की बड़ी परियोजनाए लायी गयी है जिसमें मेडिकल कालेज का जीता-जागता उदाहरण है जो इतने कम समय में पूर्ण होकर मेडिकल पढ़ाई प्रारम्भ कर दी गयी हैं। इसी प्रकार इंजीनियरिंग कालेज, अष्टभुजा व कालीखोह पर रोप वे, गंगा मे मोटरबोट सहित कई सेतु निर्माण व सड़को का जाल बिछाया गया हैं। प्रदर्शनी में जन कल्याणकारी योजनाओ के साथ-साथ विन्ध्य कॉरिडोर , रोप वे, मेडिकल कालेज, अकोढ़ी पुल सहित अन्य कार्य को भी दर्शाया गया हैं।

रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल