Mirzapur News: डिप्टी जेलर के घर चोरो ने किया हाथ साफ, मुंबई भागने से पहले पुलिस ने धर दबोचा

पिछले महीने की आठ तारीख़ को डिप्टी जेलर के घर ताला तोड़कर घर में घुसे बदमाशों ने करीब 80 हजार नकद, कपड़ा, सूट, घड़ी व चांदी सिक्का उड़ाए 
 
mirzapur police
Mirzapur Crime: डिप्टी जेलर के घर चोरी करना पड़ा महँगा, अब खायेंगे जेल की हवा 


मिर्ज़ापुर, Digital Desk: जिला कारागार के डिप्टी जेलर सुभाष चंद्र यादव (Deputy Jailor Subhash Chandra Yadav) के घर का ताला तोड़कर चोरी करना पड़ा महँगा, अब उसी जेलर की जेल में होंगे बंद। आपको बता दें इन शातिर चोरों ने अप्रैल के महीने में डिप्टी जेलर के घर से लगभग ₹80 हजार से अधिक का हाथ मारा था। पकड़े गए चोरों के पास से चोरी किए गए कपड़े, चांदी का सिक्का और करीब ₹27 हजार नकद बरामद किया गया है। चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद नगर के तरकापुर मोहल्ले के रहने वाले रिंकू हेला और रामबाग मोहल्ले के रहने वाले फिरोज खां मायानगरी मुंबई भागने की फिराक में थे, लेकिन इससे पहले पुलिस के हत्थों चढ़ गए। आज बुद्धवार की दोपहर पुलिस लाइन में पत्रकार वार्ता के दौरान एसपी सिटी संजय वर्मा ने चोरी का खुलासा किया।

करता था सफाई, कर दिया माल साफ़:
नगर के कटरा कोतवाली थाना क्षेत्र के जिला कारागार के पास रहने वाले डिप्टी जेलर सुभाष चंद्र यादव (Subhash Chandra Yadav) के मकान के दरवाजे पर ताला बंद देख रिंकू की नियत डोल गई। जानकरी के मुताबिक वह अक्सर डिप्टी जेलर के घर साफ़-सफाई करने आया करता था। मौके की तलाश में बैठे रिंकू ने ताला बंद देख 8 अप्रैल 2022 को अपने साथी फिरोज के साथ चोरी की घटना को अंजाम दिया, ताला तोड़कर घर में घुसे चोरों ने करीब 80 हजार नकद, कपड़ा, सूट, घड़ी व चांदी सिक्का चोरी कर चम्पत हो गए।

यह भी पढ़े: हैसियत प्रमाण पत्र के रिपोर्ट लगाने के पूर्व प्रार्थना पत्र में संलग्न सम्पत्ति का मौके पर परीक्षण करने के बाद ही रिपोर्ट लगाया जाय: जिलाधिकारी

deputy jailor theft cases

डिप्टी जेलर के होश हुए फाख्ता:
जब अपने घर पहुंचे डिप्टी जेलर (Deputy Jailor) ने टूटा हुआ ताला देखा तो वह स्तब्द्ध रह गए थे। फौरन ही कटरा कोतवाली में मामला दर्ज कराया, डिप्टी जेलर के घर चोरी मिर्ज़ापुर पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती थी। लिहाजा पुलिस ने सभी मामलों की तरह इसे भी गंभीरता से लिया और इस चोरी को अंजाम देने वाले रिंकू और फिरोज को मिर्ज़ापुर रेलवे स्टेशन परिसर से आज गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के बाद उनसे 27,340 रुपए नकद हुआ बरामद, बाकि रुपया खर्च होने और नशे की हालत में कही गिर जाने की बात बताई।

इतना ही नहीं इन पेशेवर चोरों के पास से कपड़ा, चांदी के सिक्का और घड़ी भी बरामद की गई। चोरी का खुलासा एसपी सिटी संजय कुमार (SP City Sanjay Kumar Verma) ने पुलिस लाइन (Police Line Mirzapur) में पत्रकार वार्ता के दौरान किया। बताया कि रिंकू हेला एक पेशेवर शातिर बदमाश है वह 5वीं बार पकड़ा गया है। अब इन दोनों शातिर बदमाशों को जेल भेजा जा रहा है।

रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल