Mirzapur News: सर पर भगवा साफ़ा बांधकर महिलाओं ने संभाली चुनावी कमान, भारत माता का जय-जयकार करते निकली वीरांगनाओं की टोली, देखिए वीडियो

केसरिया साफा बांधकर महिलाओं ने सरकार बनाने का संदेश दिया।

 
IMAGE: BHASKAR
मिर्ज़ापुर में चुनाव 7 मार्च को।


मिर्ज़ापुर, Digital Desk: मिर्ज़ापुर (Mirzapur) में मतदान की तिथि नजदीक आने के साथ ही चुनावी प्रचार (UP ELECTION 2022) का रंग और भी गहरा होता जा रहा था। मिर्ज़ापुर में पांचों विधानसभा सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने महिला ब्रिगेड को भी मैदान में उतारा। नगर क्षेत्र में भ्रमण पर रंग-बिरंगे परिधान और केसरिया साफा बांधकर निकली महिलाओं ने स्वच्छ सरकार बनाने का संदेश दिया।

विस्तार:

सिद्धपीठ विंध्याचल धाम के चलते प्रसिद्ध जिले में शक्ति स्वरूपा नारियों ने हुँकार भरी और इस मनोहारी दृश्य को देख लोगों ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाए। छह महीने पर आने वाली नवरात्रि में धूमधाम से शक्ति की आराधना की जाती है। हालांकि उससे पहले ही नारी शक्ति का सैलाब मिर्ज़ापुर (Mirzapur latest news) की सड़को पर नजर आया।

यह भी पढ़े: Mirzapur News: प्रेक्षक ने माइक्रो आब्जर्वर प्रशिक्षण प्रकिया का किया निरीक्षण

चुनावी कुरुक्षेत्र में रणभेरी बजने के साथ ही जिले में ईवीएम से होने वाले चुनावी संग्राम की बिगुल भी बज उठी है। पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ ही अब आधी आबादी ने भी अपनी भागीदारी तय करते हुए लोगों के बीच चुनावी शंखनाद कर रही हैं। मिर्ज़ापुर नगर में महिलाओं का जत्था पंसारी टोला से निकला, जो नगर के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरा, नारी शक्ति के विहंगम दृश्य ने लोगों को बरबस रानी लक्ष्मीबाई का स्मरण करा दिया।

आपको बता दे कि, झांसी की रानी लक्ष्मीबाई का जन्म मिर्ज़ापुर (MIRZAPUR LOCAL NEWS) से सटकर बसे वाराणसी जनपद के अस्सी घाट के एक मोहल्ले में हुआ था। सिर पर साफा बांध कर ललकार लगा रही घोड़े पर सवार रानी लक्ष्मीबाई का दृश्य लोगों के मनो मस्तिष्क दोबारा से आ गया। सिर पर साफा, हाथ में भगवा ध्वज फहराती वाहनों और पैदल चल रही महिलाओं का काफिला मिर्ज़ापुर के लोगों के बीच चर्चा का विषय बना रहा। राष्ट्रीय ध्वज में शामिल त्याग और बलिदान के प्रतीक केसरी रंग और नारी शक्ति की ललकार अपना संदेश दे रही थी।