Mirzapur: मंडल के तीन दिवसीय दौरे पर तीनों मंत्रियों का पहला दिन, पहुँचे अस्पताल और गौ-आश्रय स्थल

तीन मंत्रियों का समूह विंध्याचल मण्डल में 3 दिवसीय दौरे पर
 
कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी
जिला अस्पताल के वार्डो, इंटीग्रेटेड कोविड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेंटर का किया गया निरीक्षण


मिर्ज़ापुर, Digital Desk: प्रदेश के पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह, राज्य मंत्री कारगार सुरेश राही, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार आयुष, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि दयाशंकर मिश्र ने मण्डलीय जिला अस्पताल (mirzapur district hospital) पहुॅचकर वार्डो का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान सर्जिकल वार्ड में मंत्रियों के द्वारा भर्ती मरीजो से बातचीत की गयी तथा इसी तरह से इमरजेंसी वॉर्ड एवं चिल्ड्रेन वार्ड में भी पहुॅचकर भर्ती मरीजो तथा उनके अभिभावको से हाल-चाल जानकर कर अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं और समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की गयी।

इस दौरान अस्पताल में भर्ती मरीजो के अभिभावको से वार्ता की गयी। अस्पताल में एक दो मरीज़ों के द्वारा बाहर से दवा लिखने की शिकायत की गयी जिस पर मंत्री के निर्देश पर जिलाधिकारी ने कहा कि CMS से जाॅच कराकर जिम्मेदार व्यक्ति के खिालफ कार्यवाही की जायेगी। मंत्री ने मुख्य चिकित्सािधकरी को निर्देशित किया गया कि

"अस्पताल में भर्ती मरीजो को सभी सुविधाये उपलब्ध कराया जाय, बाहर से दवाये न लिखी जाय अन्यथा शिकायत मिलने पर कड़ी कार्यवाही की जाये"।


भूपेंद्र सिंह

इंटीग्रेटेड कोविड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण : 
कलेक्ट्रेट स्थित इंटीग्रेटेड कोविड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया गया, इस अवसर पर जिलाधिकारी एवं अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे के द्वारा कोविड इंटीग्रेटेड कोविड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेंटर में संचालित गतविधियोे के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी। मंत्री के द्वारा जनपद में कोविड मरीजो की संख्या, होम आइसोलेशन एवं उन्हे दी जा रही सुविधाये तथा RTPCR, एन्टीजन आदि के बारे में विस्तृत जानकारी ली गयी।

भूपेंद्र सिंह

पहाड़ी विकास खण्ड के ग्राम सिधौरा में स्थित गो आश्रय स्थल निरीक्षण : पहाडी विकास खण्ड के ग्राम सिधौरा में जिला प्रशासन द्वारा संचालित गौ आश्रय स्थल पहुॅचकर निरीक्षण किया गया। मंत्रीगण के द्वारा गायों को गुड़ खिलाया गया। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार के द्वारा गौशाला में उपलब्ध सुविधाये, गायो की संख्या, उनके इलाज व दवाओ की उपलब्धता,भूसा, चारा, पेयजल आदि के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी। इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि इधर-उधर भटक रहे छुट्टा पशुओ को गौशालाओ में रखा जाय। मंत्री द्वारा ईयर टैगिंग के बारे में जानकारी ली गयी। तदुपरान्त चरही व भूसा गोदाम का निरीक्षण किया गया। भूसा गोदाम में पर्याप्त मात्रा में भूषा उपलब्घ पाया गया। इस अवसर मण्डलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र, पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।

रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल