Mirzapur News: चेकिंग के दौरान कंटेनर में पकड़ा गया 1.5 करोड़ का अफ़ीम

कंटनेर की तलाशी ली तो बोरियों में से कुल तीस क्विटल अफीम बरामद हुआ

 
कंटेनर में लदा डेढ़ करोड़ का अफीम पकड़ाया, एक गिरफ्तार मिर्ज़ापुर न्यूज़
अफीम रांची से नौखा राजस्थान लेकर जा रहा था।


मिर्ज़ापुर, Digital Desk: मिर्ज़ापुर (Mirzapur) के अहरौरा पुलिस ने हनुमान घाटी के पास से चेकिंग के दौरान कंटेनर में लदा 1.5 करोड़ का डोडा पोस्ता फूल (अफीम) पकड़ा गया है। कंटेनर में कुल 29 कुन्तल 73 किलो 200 ग्राम अवैध डोडा पोस्त फूल बरामद हुआ। पुलिस ने एक अभियुक्त को भी गिरफ्तार भी कर लिया है। अभियुक्त कंटेनर में लदा अफीम (opium) राँची झारखंड से लेकर राजस्थान जा रहा था। पुलिस मुख्य आरोपितों की तलाश में जुट गई है।

एएसपी नक्सल महेश सिंह अत्री ने बताया कि,

"21 अप्रैल की रात अहरौरा पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली कि सोनभद्र की ओर से एक कंटेनर आ रहा है। कंटेनर में अवैध डोडा पोस्ता फूल लदा है। सूचना पर अहरौरा थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह अपने हमराही के साथ सोनभद्र-वाराणसी मार्ग पर जलान गोशाला मोड़ हनुमान पहाड़ी के पास वाहनों की चेकिंग करने लगे। इसी बीच सोनभद्र की ओर से एक कंटेनर आती दिखाई पड़ी। पुलिस ने कंटेनर चालक को रुकने का इशारा किया। चालक वाहन खड़ा कर पहाड़ी की ओर भागने लगा। पुलिस ने चालक का पीछा कर उसे पकड़ लिया। कंटनेर की तलाशी ली तो बोरियों में डोडा पोस्ता फूल (अफीम) लदा था। पुलिस ने कंटेनर से कुल 29 कुन्तल 73 किलो 200 ग्राम अवैध डोडा पोस्त फूल बरामद हुआ, जिसकी कुल कीमत लगभग डेढ़ करोड़ रुपये है।"


यह भी पढ़े:  बाप-बेटी के रिश्ते को किया शर्मसार, सालों तक करता रहा बेटी का रेप

पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए अभियुक्त राजस्थान के जोधपुर जिला के डांगियावास जालेली निवासी बुद्धाराम विश्नोई ने बताया कि वह अफीम रांची से नौखा राजस्थान लेकर जा रहा था। पुलिस ने अभियुक्त के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया। पुलिस अन्य तस्करों की तलाश में जुट गई है।