Mirzapur News: मिर्ज़ापुर के बस स्टेशन को आधुनिक बनाने की तैयारी

60% में बस के ठहराव और प्रस्थान की व्यवस्था की जाएगी। मिर्ज़ापुर बस स्टेशन की दो तरफ सड़क होने से बस के संचालन में लाभ मिलेगा।

 
image: amrit vichar
40 परसेंट इलाके में निजी संस्था अपने मानक का प्रयोग करेगी।


मिर्ज़ापुर, Digital Desk: मिर्ज़ापुर (Mirzapur) के बस स्टेशनों को आधुनिक बनाने की तैयारियों पर जल्द ही काम शुरू किया जाएगा। ऐसा बताया जा रहा है कि पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत ट्रिपल पी रोडवेज परिसर में आने वाले यात्रियों को सभी प्रकार की मॉडर्न सुविधाएं प्रदान कराई जाएंगी, जो एक बड़े शहरों के बस स्टैंड पर देखने को मिलती है। सरकार ने प्राइवेट कंपनियों के साथ परियोजनाओं को पूरा करने में जुटी हुई है। ऐसे में 40 बटा 60 का मानक तय किया गया है। विंध्याचल मंडल मुख्यालय के बस स्टेशन को सजाने संवारने की तैयारियों में अधिकारी पूरी तरह से जुट गए हैं।

यह भी पढ़े: Vindhya Corridor Update: शुरू हुआ विंध्य कॉरिडोर का निर्माण कार्य

40:60 मानक:

40 बटा 60 का मानक के लिए क्या किया गया है। जो कि 40 परसेंट इलाके में निजी संस्था अपने मानक का प्रयोग करेगी। जहां यात्री के बैठने के लिए ठहरने के लिए होटल-रेस्टोरेंट और कमर्शियल दुकान की व्यवस्था की जाएगी।

वहीं, 60% में बस के ठहराव और प्रस्थान की व्यवस्था की जाएगी। मिर्ज़ापुर बस स्टेशन की दो तरफ सड़क होने से बस के संचालन में लाभ मिलेगा।

ऐसा माना जा रहा है कि बस स्टेशन में सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। यात्रियों की सुविधा के लिए कर्मचारियों की भी उपलब्धता रहेगी। बारिश के मौसम में होने वाली जलजमाव की समस्या एवं बस स्टेशन पर आधुनिक सुविधा प्रदान कराई जाएंगी।