Vindhya Corridor: निर्माण के दौरान पुराने वी.आई.पी. मार्ग पर बैरीकेटिंग के आगे नही जायेगा कोई वाहन - जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने किया विन्ध्य कॉरिडोर का निरीक्षण, कार्य में और प्रगति लाने का दिया निर्देश
 
 
vindhyachal mirzapur
DM ने गुणवत्ता पूर्ण समय पर पूरा करने का दिया निर्देश


मिर्ज़ापुर, Digital Desk: मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट विन्ध्य कॉरिडोर का निर्माण कार्य प्रगति पर जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार द्वारा आज विन्ध्याचल पहुॅचकर निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान पुराने VIP मार्ग पर निर्माण कार्य चलने के उपरान्त भी कई गाड़िया बैरीकेटिंग के आगे ले जाकर मन्दिर के पास रोका गया था जिस पर जिलाधिकारी द्वारा कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुये थानाध्यक्ष विन्ध्याचल को निर्देशित करते हुये कहा कि

"निर्माण कार्य के दौरान कोई भी वी.आई.पी. अथवा साधारण गाड़ी बैरीकेटिंग के आगे नही जायेगा, आगे से निरीक्षण के दौरान यदि कोई गाड़ी पाया जाता है तो उसका चालान करते हुये ड्यूटी पर तैनात सम्बन्धित पुलिस अधिकारी व कर्मचारी विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।


जिलाधिकारी द्वारा सड़क में प्रयुक्त होने वाली सरिया, सड़क की मोटाई तथा फर्श पर लगाये जाने वाले पत्थर की गुणवत्ता को भी देखा गया। निरीक्षण के दौरान सड़क पर सी.सी. रोड व पत्थर लगाने का कार्य प्रगति पर है। इसी प्रकार परिक्रमा पथ पर पत्थर का पिलर भी खड़ा कर दिया गया है शेष कार्य प्रगति पर जिलाधिकारी द्वारा पक्का घाट, कोतवाली गली, पुरानी वी.आई.पी, नये वी.आई.पी. मार्ग चल रहे कार्यो का निरीक्षण किया।



उन्होने कहा कि निर्माण कार्य चलने तक पुराने वी.आई.पी. मार्ग आवागमन पूर्णतया बन्द रखा जाय। किसी VIP के आगमन पर New VIP मार्ग के इन्ट्री प्वाइंट पर गाड़ियो को खड़ा कर दर्शन कराया जाय ताकि निर्माण कार्य में किसी प्रकार की बाधा न आने पाये। जिलाधिकारी ने बताया कि विन्ध्य कॉरिडोर शासन की प्राथमिकताओ मे है वर्तमान में विन्ध्य कॉरिडोर का कार्य तेजी से चल रहा है आने वाले सभी बाधाओ का समाधान करा दिया गया है।

यह भी पढ़े: PWD मंत्री जितिन प्रसाद ने मां विंध्यवासिनी के किए दर्शन, विंध्य कॉरिडोर निर्माण कार्य का लिया जायजा

प्रारम्भ में सीवर लाइन के पाइपो के बिछाने के कारण कुछ समस्याए थी परन्तु पाइन लाइन बिछाने के वह भी समस्या समाप्त हो गयी। उन्होने कहा कि जिला प्रशासन का प्रयास है कि विन्ध्य कॉरिडोर का कार्य निर्धारित समयान्तर्गत पूर्ण करा लिया जायेगा। इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट विनय कुमार सिंह, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका ओम प्रकाश, सहायक पर्यटन अधिकारी नवीन कुमार, राजकीय निर्माण व लोक निर्माण विभाग के अधिकारी उपस्थित रहें।

रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल