JEE Main एग्जाम 2021में 1427 रैंक हासिल, युवा पीढ़ी के लिए एक मिसाल बन कर उभरें हैं अमन

JEE Main एग्जाम 2021 में सामान्य वर्ग में आल इंडिया 1427 रैंक हासिल की
 
jee main
15 सितंबर को रिजल्ट आउट हुआ तो उसमें अच्छी रैंक लाकर उसने क्षेत्र का नाम रोशन किया

मिर्ज़ापुर, जमालपुर : कड़ी मेहनत और सच्ची लगन किसी भी व्यक्ति को अपने लक्ष्य को प्राप्त करने से रोक नही सकती। ऐसा ही कुछ फ़िल्म ओम शांति ओम में अभिनेता शाहरुख खान ने भी कहा है कि "किसी चीज़ को शिद्दत से चाहो तो पुरी क़ायनात, तुम्हें उससे मिलाने की साज़िश में लग जाती है"

एक ऐसी ही प्रेरणा से भरी ख़बर मिर्ज़ापुर के जमालपुर क्षेत्र के मनउर गांव रहने वाले किसान बशिष्ठ सिंह के घर से आ रही है। इन किसान के बेटे अमन सिंह ने JEE Main एग्जाम 2021 में सामान्य वर्ग में आल इंडिया 1427 रैंक हासिल की है। वहीं OBC Category में उसका रैंक 225 है।

जैसा कि मालूम है इस बार JEE Main परीक्षा चार चरणों में आयोजित हुआ था। अमन के चौथे चरण की परीक्षा 26 अगस्त को हुई थी। अब दो दिन पहले ही 15 सितंबर को रिजल्ट आउट हुआ तो उसमें अच्छी रैंक लाकर उसने क्षेत्र का नाम रोशन किया।

अमन की प्रारंभिक शिक्षा : 

दिल्ली पब्लिक स्कूल यानी DPS जो की एक प्रतिष्ठित विद्यालय है वहाँ से साल 2021 में इंटरमीडिएट की परीक्षा 98.4 परसेंट अंक प्राप्त कर पास किया।

साथ ही अमन ने बताया कि इंटरमीडिएट की परीक्षा के दौरान ही JEE Main Exam की भी तैयारी कर रहा था। इतनी तैयारियों के फलस्वरूप आज अमन को ये मुकाम हासिल हुआ है जिस पर जिले के हर व्यक्ति को गर्व है यहीं नहीं बल्कि युवा पीढ़ी के लिए एक मिसाल बन कर उभरें हैं अमन