विन्ध्याचल में एक और हादसा, गंगा स्नान के चक्कर में गई युवक की जान

 हनुमना रीवां मध्य प्रदेश का निवासी था मृत युवक
 
हादसा
हनुमना रीवां मध्य प्रदेश के निवासी निकेश की उम्र करीब-22 वर्ष बताई जा रही है 


विन्ध्याचल, मिर्ज़ापुर: विन्ध्याचल में तेज गंगा का जलस्तर बढ़ने और प्रशासन के चेतावनी के बाद में लोगों की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। जिसके कारण लोग बेवजह अपनी जान गंवा रहे है। अभी बीते दिनों ही गंगा स्नान और इधर- उधर घूमने की लालशा में एक ही परिवार के 5 सदस्यों की कोई खबर अभी तक नही मिली कि आज फिर एक हादसे के कारण युवक की जान चली गई।

जानकारी के मुताबिक आज हनुमना जनपद रीवां मप्र से दर्शनार्थियों का समूह विन्ध्याचल आया हुआ था और दर्शन से पहले वे गंगा स्नान करने के लिए दीवानघाट विन्ध्याचल पर गए। करीब 11.30 बजे दीवानघाट पर स्नान के दौरान निकेश द्विवेदी पुत्र गहरे पानी में डूबने लगे। साथ में स्नान कर रहे लोगों ने जब उसे डूबता हुआ देखा तो चिल्लाने लगे। शोरगुल की आवाज सुनकर घाट पर तैनात पुलिस बल नें नाविकों व फ्लड पीएसी की मदद से निकेश द्विवेदी को बाहर निकाला और फौरन इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र विन्ध्याचल ले गए। वहां प्राथमिक चिकित्सा के बाद उसे जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। लेकिन वहां पहुंचते ही चिकित्सकों ने निकेश को मृत घोषित कर दिया।

थाना विन्ध्याचल पुलिस ने मृतक निकेश द्विवेदी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बता दें कि निकेश की उम्र करीब-22 वर्ष बताई जा रही है। वह हनुमना रीवां मध्य प्रदेश का निवासी था।  

रिपोर्ट- रवि यादव,  जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल