बच्चों का उत्तम स्वास्थ सर्वोपरि- जिलाधिकारी प्रवीण कुमार

जिला पोषण समिति की बैठक सम्पन्न, माह के प्रथम मंगलवार को वजन दिवस मनाने का ऐलान  
 
DM MIRZAPUR IN MEETING
माह के प्रथम मंगलवार को वजन दिवस के रूम में मनाया जाता हैं एवं बुधवार को वजन व बच्चों की जांच

मिर्ज़ापुर : जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार की अध्यक्षता में जनपद स्तरीय पोषण मिशन की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। उन्होंने कहा कि आई.एफ.ए. की नीली गोली एवं लाल गोली तथा सिरप सभी ब्लाकों के लाभार्थियो को नियमित रूप से दिया जाय। उन्होंने कहा कि एम.ओ.आई.सी. एवं सी.डी.पी.ओ. साप्ताहिक प्रगति संयुक्त रूप से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि यदि किसी ब्लाक मे गोली की कमी हो तो स्वास्थ विभाग के स्टोर से व्यक्तिगत रूप से सम्पर्क कर उपलब्धता सुनिश्चित कराते हुये अनुपालन आख्या भी प्रस्तुत करें। 

उन्होंने यह भी कहा कि माह के प्रथम मंगलवार को वजन दिवस के रूम में मनाया जाता हैं एवं बुधवार को वजन व बच्चों की जांच करायी जाती हैं। जिलाधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देशित किया कि अभियान चलाकर सैम एवं मैम चिहिन्त कर समुचित उपचार मुहैया कराया जाय। आंगनबाड़ी केन्द्रों पर किये जा रहे गतिविधियो की जानकारी भी जिला कार्यक्रम अधिकारी के माध्यम से दिया जाए। उन्होंने कहा कि जो भी पोषण आहार वितरित होता है उसे निर्धारित समय पर वितरण कर दिया जाये इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नही होनी चाहिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि आयरन गोली व कैल्शियम की गोली तथा बाल विकास पोषाहार आदि का सही तरीके से नियमित रूप से वितरण किया जायें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्रीलक्ष्मी वीएस, जिला पंचायत राज अधिकारी अरविन्द कुमार, प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी वाणी वर्मा, समस्त सी.डी.पी.ओ. उपस्थित रहें।
 
रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल