2022 तक गरीबो का भी होगा अपना आशियाना, प्रधानमंत्री आवास योजना का सबको मिलेगा लाभ- मनोज जायसवाल

नगर पालिका अध्यक्ष ने कोन ब्लॉक के चेकसारी, पुरजागिर और चन्देलडढ़िया गांव में लगाया जनचौपाल
 
मनोज
देश मे सबसे ज्यादा आवास नगर पालिका परिषद मिर्जापुर में बने


मिर्ज़ापुर: नगर पालिका अध्यक्ष मनोज जायसवाल आज दोपहर विंधानसभा के कोन मण्डल पहुँचे। यहां उन्होंने कोन मण्डल के तीन गांवों चेकसारी, पुरजागिर और चन्देलडढ़िया में जन चौपाल लगाया। इस दौरान जायसवाल ने गांव के लोगों की समस्याओं को भी सुना। 

बता दें कि मनोज जायसवाल इन दिनों लगातार गांवो में चौपाल लगाकर कर ग्रामवासियों को केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की उपलब्धियों, जनहित योजनाओं के साथ गाँव के समस्याओं को भी सुन रहे है। अब तक वे जन चौपाल कार्यक्रम के माध्यम से मिर्जापुर विधानसभा के 41 गांवों में चौपाल लगा चुके है जिसमें शिवपुर ग्रामीण, विन्ध्याचल केवटान, गोपालपुर,सेमरा, मझलीपट्टी, खुलुआ, महड़ौरा, अकोढ़ी, बबुरा, मनौवा, धौरहरा, जगापट्टी एवं बघरा तिवारी, रामपुर, कौडियरा,बिरोही, नेवढ़िया, गोबरहा, हुसैनीपुर, महंगीपुर, पखवैया एवं अनिरूद्धपुर पूरब पट्टी, देवरी, अरगी सरपती, गैपुरा एवं तिलठी, कलना गहरवार, गोड़सर पाण्डेय, मझिगवां, लखनपुर मवैया, मलाधरपुर,चिल्ह, भटेवरा, गोड़सर सरपती, सरोई,गहिया, कोल्हुआ,  कमासिन, चेकसारी,पुरजागिर और चन्देलडढ़िया गांव शामिल है।

इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष सबसे पहले चेकसारी गांव पहुँचे यहां बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने चौपाल में भाग लिया। 
 

चौपाल में नगर पालिका अध्यक्ष के सामने रखी गई यह समस्याएं-

ग्रामवासियों ने उनसे चेकसारी तिसरा से ट्रांसफार्मर तक रोड निर्माण और चंदेलडढ़िया गांव में चिल्ह से लेकर देवपरवा सम्पर्क मार्ग को बनवाने की मांग, पुरजागिर एवं चंदेलडढ़िया ग्रामवासियों ने मनरेगा में पैसे के न भुगतान करने, राशन कार्ड, किसान निधि, नाला एवं आवास की भी समस्या सामने रखी।  जायसवाल ने भी ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि वे जल्द ही उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या से मिल कर जन चौपाल के दौरान जितनी भी समस्याएं सामने आई है उनका समाधान निकालने की कोशिश करेंगे।
 
इस दौरान जायसवाल ने लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे में अवगरत कराया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र  मोदी के इस योजना के कारण गरीब तबके के लोगों को अपनी ही जमीनों पर अपना आशियाना बनाया है। नरेन्द्र मोदी के आवास योजना का लाभ उन तमाम लोगो को मिला है जो कच्चे घरों और खपरैल के घरों में रहते थे, जिनकी छतें हल्की बारिश में टपकने लगती थी।

उन्होंने आगे कहा कि नरेन्द्र मोदी ने उनके दर्द को समझते हुए प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत उनके खाते में ढाई-ढाई लाख रुपये निर्गत किये। इसी तरह गांवो में भी एक लाख चालीस हजार की धनराशि लोगो के खातों में भेजी गई। देश मे करोड़ों लोगों को इस योजना का लाभ हुआ है। नरेन्द्र मोदी ने 2022 तक सबको आवास देने की बात कही है, जो भी ऐसे पात्र लोग है उन्हें 2022 तक आवास की योजना से लाभान्वित किया जायेगा। 

उन्होंने कहा कि देश मे सबसे ज्यादा आवास नगर पालिका परिषद मिर्जापुर में बने है। जिसकी तारीफ खुद माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की थी आवास योजना बिना किसी जाति-धर्म के भेदभाव  सबको दी गयीं है। सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास नीति के तहत लगातार जनहित योजनाओं का लाभ सभी तबकों को हुआ है। 

 रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल