सीडीओ ने निर्माणाधीन बायो गैस प्लांट का किया स्थलीय निरीक्षण

मुख्य विकास अधिकारी श्रीलक्ष्मी वीएस ने स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत गोवर्धन योजनान्तर्गत निर्माणाधीन बायो गैस प्लांट का स्थलीय निरीक्षण
 
मुख्य विकास अधिकारी श्रीलक्ष्मी वीएस ने  निर्माणाधीन बायो गैस प्लांट का किया स्थलीय निरीक्षण

 सीडीओ ने निरीक्षण के दौरान प्रथम दृष्टया टैंक में चिनाई में लगी ईट की गुणवत्ता खराब पायी गयी जिसे सम्बन्धित को निर्देशित करते हुए कहा खराब ईटो को बदलकर अच्छी गुणवत्ता वाली ईट लगायी जाये

मिर्ज़ापुर: मुख्य विकास अधिकारी श्रीलक्ष्मी वीएस ने विकास खण्ड पहाड़ी के ग्राम पंचायत महुवारी में स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत गोवर्धन योजनान्तर्गत निर्माणाधीन बायो गैस प्लांट का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण में पाया गया कि टैंक का निर्माण कराया गया हैं। इन लेट आउट लेट के सम्बन्ध में जानकारी करने पर कार्यदायी संस्था द्वारा बताया कि मेन टैंक में ऊपर की ओर स्टील का फ्लोटिंग कन्टेंनर लगाया जायेगा। इन लेट आउट लेट कार्य अभी नही कराया जा रहा हैं। वर्तमान में भरे पानी को भरा जा रहा हैं।

जिसके सम्बन्ध में बताया गया कि बरसात होने के कारण पानी भर गया हैं। निरीक्षण में प्रथम दृष्टया टैंक में चिनाई में लगी ईट की गुणवत्ता खराब पायी गयी जिसे निर्देशित किया गया कि खराब ईटो को बदलकर अच्छी गुणवत्ता वाली ईट लगायी जाये यह सुनिश्चित किया जाये कि इसमें सीपेज आदि न हो। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा ग्राम पंचायत महुवारी के गौ संरक्षण केन्द्र का भी निरीक्षण किया गया। बताया गया कि इस केन्द्र में 80 पशु हैं। मुख्य विकास अधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी को निर्देशित किया ग्राम पंचायत सचिव से समन्वय स्थापित कर गौ संरक्षण के ठंड से बचाव व उनके चारे पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय।

तदुपरान्त मुख्य विकास अधिकारी द्वारा ग्राम पंचायत स्तर पर गठित कोविड-19 निगरानी के समिति के सम्बन्ध में साथ बैठक कर विचार विर्मश किया गया। उन्होने कहा कि वर्तमान के कोविड का प्रकोप बढ़ रहा है इसके लिये समिति के द्वारा कोरोना पाजिटिव व्यक्तियो को मेडिकल किट उपलब्ध कराया जाय। उनके क्वारंटीन/होमआइशोलेशन की निगरानी थर्मल स्कैनिंग पल्स आक्सीमीटर से जाॅच तथा ग्राम सेनीटाजेशन कराया जाय।

रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल