सीडीओ ने पंचायत भवन एवं सामुदायिक शौचालय का औचक निरीक्षण कर, वेतन रोकने एवं प्रतिकूल प्रविष्टि का दिया आदेश

पंचायत भवन के निर्माण एवं मरम्मत में संतोषजनक प्रगति न दिखाने पर मुख्य विकास अधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की 
 
 
CDO Mirzapur
दो पंचायत सचिव शोभा रानी ग्राम पंचायत अधिकारी, आदेश वर्मा ग्राम विकास अधिकारी का वेतन रोकने का निर्देश

मिर्ज़ापुर : मंडलीय बैठक में आयुक्त द्वारा दिए गए निर्देश के क्रम में मुख्य विकास अधिकारी श्री लक्ष्मी वी एस द्वारा पहाड़ी ब्लाक में पांच गावों- सूर्यवार, चपगहना, नेवड़िया, मोहनपुर भवरख, कोटवा में पंचायत भवन एवं सामुदायिक शौचालय का औचक निरीक्षण किया गया । साथ में डीपीआरओ, खंड विकास अधिकारी पहाड़ी, एडीओ पंचायत एवं संबंधित गांव सभा के प्रधान, सचिव एवं महिला समूह के सदस्य भी उपस्थित रहे।

पंचायत भवन के निर्माण एवं मरम्मत में संतोषजनक प्रगति न दिखाने पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा नाराजगी व्यक्त की गई । दो पंचायत सचिव शोभा रानी ग्राम पंचायत अधिकारी, आदेश वर्मा ग्राम विकास अधिकारी का वेतन रोकने और प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देशित किया गया तथा 30 सितंबर तक ग्राम पंचायत भवन और सामुदायिक शौचालय को संचालन हेतु निर्देश दिया गया ।

2 गांव में महिला समूह के सदस्य द्वारा अवगत कराया कि समूह ने उनको मानदेय नहीं दिया गया है और शौचालय के सफाई व्यवस्था हेतु सामग्री क्रय करने के लिए भी पैसा नहीं दिया गया है । बीडीओ को निर्देशित किया गया कि ब्लॉक मिशन मैनेजर द्वारा समूह से महिला सदस्य को भुगतान सुनिश्चित कर दिया जाए। मोहनपुर भवरख में एनएचएआई द्वारा तोड़ा गया प्राथमिक विद्यालय का नव निर्माण तेजी बड़ाने को बीएसए को निर्देशित किया गया। बीडीओ को निर्देशित किया की एसडीएम से संपर्क कर प्रक्रिया में तेजी कर दिया जाए।

रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल