मुख्य सचिव नेे निर्माणाधीन मल्टीमॅाडल टर्मिनल फ्रेट विलेज के प्रगति की ली जानकारी

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में सम्बन्धित जनपदो के जिलाधिकारी से वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से बैठक कर जानकारी ली गयी।

 
मुख्य सचिव की अध्यक्षता में सम्बन्धित जनपदो के जिलाधिकारी से वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से बैठक कर जानकारी ली
भूमि के खातेदारो से उनकी सहमति से भूमि के अधिग्रहण की प्रक्रियाधीन कार्यवाही में प्रगति लाने का  दिया निर्देश

मिर्ज़ापुर: राष्ट्रीय जल मार्ग-1 पर निर्माणाधीन मल्टीमॅाडल टर्मिनल फ्रेट विलेज तथा गाजीपुर टर्मिनल परियोजना हेतु भूमि के क्रय/अधिग्रहण के कार्यो की समीक्षा के सम्बन्ध में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में सम्बन्धित जनपदो के जिलाधिकारी से वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से बैठक कर जानकारी ली गयी।

बैठक में मुख्य सचिव के द्वारा भारतीय अन्र्तदेशीय जल मार्ग प्राधिकरण भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय जल मार्ग-1 प्रयागराज से हलदिया कुल 1620 किलोमीटर पर निर्माणाधीन मल्टीमाॅडल टर्मिनल/फ्रेट विलेज तथा गाजीपुर टर्मिनल परियोजनाओ हेतु भूमि के क्रय अधिग्रहण के सम्बन्ध में भूमि के खातेदारो से उनकी सहमति से भूमि के अधिग्रहण की प्रक्रियाधीन कार्यवाही में प्रगति लाने का निर्देश दिया गया।

 एन0आई0सी0 मिर्ज़ापुर में अपर जिलाधिकारी शिव प्रताप शुक्ल, द्वारा बताया गया कि फ्रेट विलेज हेतु जनपद मिर्ज़ापुर के ग्राम रसूलागंज की कुल वांछित भूमि 11.643 हेक्टेयर के सापेक्ष अद्यतन भूमि अधिग्रहण का कार्य प्रगति पर हैं। बैठक में सम्भागीय परिवहन अधिकारी राजेश कुमार वर्मा, विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी भरत लाल सरोज, जिला सूचना अधिकारी डाॅ0 पंकुज कुमार उपस्थित रहें।


रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल