उच्च प्राथमिक विद्यालय चेतगंज विकास खंड कोन जनपद मिर्ज़ापुर में बाल संसद चुनाव संपन्न

कुल 252 छात्रों मे से 214 छात्रों ने दिया मतदान
 
चेतगंज
प्रधानाध्यापक धर्मपाल सिंह ने बाल मन्त्रिमण्डल के सभी पदाधिकारियों को दी शुभकामनाएं

मिर्ज़ापुर:  उच्च प्राथमिक विद्यालय ने बच्चों के मन में सेवा भाव और सभी विषयों के लिए जागरूकता लाने के लिए एक अनोखी पहल की है जो वाकई सराहनीय है। विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने बाल मन्त्रिमण्डल को बनाया है जिसमें भाग लेने के लिए बच्चों में उत्सुकता तो दिखी ही साथ ही बच्चों ने भी बढ़चढ़ कर इस मन्त्रिमण्डल में अपना नाम दिया। प्रधानाध्यापक की इस पहल से बच्चों को अलग विषयों के बारें तो जानकारी तो होगी ही साथ ही उनके मन में अपने विभाग को आगे बढ़ाने के लिए नए- नए विचार आएंगे जिससे उनका मानसिक विकास तेजी से होगा।

chetganj mirzapur

इसी को ध्यान में रखते हुए 11 सितंबर शनिवार को उच्च प्राथमिक विद्यालय चेतगंज विकास खंड कोन जनपद मिर्ज़ापुर में बाल संसद चुनाव संपन्न कराया गया। बाल संसद चुनाव में कुल 252 छात्रों में से 214 छात्रों ने वोट डालकर अपने मत का प्रयोग किया।

बाल मंत्रिमंडल के अंतर्गत कक्षा 8 के गोलू सरोज को प्रधानमंत्री पद दिया गया है तो वहीं इस मंत्रिमंडल के उप प्रधानमंत्री है कक्षा 8 के ही रतनचंद। शिक्षामंत्री का पद कक्षा 7 के अभिषेक जैसवार को दिया गया है तो वहीं कक्षा 6 के राजकुमार राव को सांस्कृतिक मंत्री बनाया गया है।

mirzapur chetganj

स्वच्छता एवम पर्यावरण मंत्री का पदभार कक्षा 7 के अभय अग्रहरी संभाल रहे है तो वहीं कक्षा 8 के अमन बिंद को खेल मंत्री बनाया गया है। पुस्तकालय एवं विज्ञान मंत्री का कार्यभार कक्षा 7 के सुनील बिंद को दिया गया है तो वहीं पेयजल एवम स्वास्थमंत्री पद के लिए कक्षा 6 के आकाश कुमार को नियुक्त किया गया है।

प्रधानाध्यापक धर्मपाल सिंह की उपस्थिति में सभी पदाधिकारियों को शपथ ग्रहण करवाया गया। प्रधानाध्यापक ने बाल मन्त्रिमण्डल के सभी पदाधिकारियों को शुभकामना दी।

इस अवसर पर कमलेश चंद मौर्य, आशीष कुमार सिंह, सर्वेश कुमार सिंह, वनिता जायसवाल, विनोद कुमार उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल