243.77₹ लाख के पुल की सौगात नगर विधायक रत्नाकर मिश्रा ने दी

कई वर्षों से कोल्हुआ से कम्पनी घाट के लिए पुल एक सपना था
 
ratnakar mishra mla
इस पुल का निर्माण से कोन ब्लॉक के गांवों के अलावा औराई के लोगों को मिर्ज़ापुर नगर में पहुंचने के लिए पक्का पुल नहीं जाना होगा


मिर्ज़ापुर, Digital Desk: : जनपद के पुरजागीर कम्पनी घाट से कोल्हुआ तक कई दिनों से पुल की माँग की जा रही थी। इस माँग को समझते हुए नगर विधायक रत्नाकर मिश्रा ने 2017 में इसे पूरा कराने का बेड़ा उठाते हूए कहा था कि "यदि मैं चुनाव जीतूंगा तो कोल्हुआ से कम्पनी घाट के लिए प्लाटून पुल बनवाऊँगा"


इस "पाटून पुल" के लिए नगर विधायक रत्नाकर मिश्रा द्वारा 2017 के चुनाव जीतने के बाद विधान सभा में इस विषय को उठाया और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या को इस विषय से अवगत कराया जिसके बाद 243.77 लाख ₹ की लागत से बनने वाले इस पुल का शिलान्यास आज किया गया। उन्होंने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि मिर्ज़ापुर- औराई मार्ग के पुरजागिर बाजार से होकर 05 किलोमीटर उत्तर कंपनी घाट पर गंगा नदी पर पीपा पुल बन जाने से औराई की दूरी लगभग 10 किलोमीटर की दूरी कम हो जाएगी। वहीं पर कचहरी व जिला अस्पताल और मिर्ज़ापुर शहर में जाने के लिए लोगों को सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। औराई की दूरी कम हो जाएगी, साथ ही समय की बचत होगी।

नगर के प्रमुख मार्ग को भी कर रहे पुर्नस्थापित 

नगर विधायक रत्नाकर मिश्रा ने सीएम योगी आदित्यनाथ से अनुरोध करके जान्हवी होटल से लेकर इमामबाड़ा तक क्षतिग्रस्त रास्ते की मरम्मत का काम शुरू कराने हेतु बात कही। ऐसे में योगी आदित्यनाथ ने उनकी बात को गंभीरता से समझा और तुरंत सड़क की मरम्मत हेतु आश्वाशन दिया।

महीनों से खराब सड़क की मरम्मत के कार्य हेतु भारतीय जनता पार्टी के एमएलए रत्नाकर मिश्रा के प्रयास से तुरंत इस निर्माण कार्य हेतु परमिशन मिल गई और अब 10 दिन के अंदर सड़क के निर्माण कार्य का काम पूरा कर दिया जाएगा। मिर्ज़ापुर के लोगों को जब इस बात की खबर लगी, तो उन्होंने रत्नाकर मिश्रा का दिल से धन्यवाद किया।

रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल