वाणिज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने मिर्ज़ापुर पर कह दी यह बड़ी बात, बोली "मुझे मंत्री पद का लोभ नहीं"

वाणिज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने बताया कि वे वेब सीरीज वगैरा देखती हैं। चाहे वह हिंदी हो या अंग्रेजी, उन्हें यह सब देखना पसंद है।

 
Self
अनुप्रिया पटेल ने दिया लोगों के सवालों का जवाब।

मिर्ज़ापुर, Digital Desk: चुनाव निकट आने की वजह से मीडिया और लोगों की नजर अब हर एक नेता पर पड़ गई है। ऐसे में मीडिया और विपक्ष मंत्री की एक गलती की फिराक में रहते हैं। जहां उन्होंने कोई बात कही जो आपत्तिजनक है या गलत है वे उन्हें इस बात पर खींच लेते हैं, जिसका प्रभाव चुनाव पर पड़ता है। ऐसे में चुनाव के समय नेता भी काफी सजग हो जाते हैं और क्या बोलना है, कितना लिमिटेड बोलना है, इस बात का ख्याल रखते हैं। केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर जिले से सांसद है। इन दिनों अनुप्रिया उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है। घर में उनके विवाद चल रहा है, लेकिन फिर भी वह चुनाव को लेकर काफी गंभीर हैं और तैयारियां कर रही हैं। हाल ही में अनुप्रिया पटेल ने एक इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने अपनी पसंद और नापसंद के बारे में लोगों को बताया।

मंत्री पद का लोभ नहीं:

एक उत्तर प्रदेश के चैनल से बात करने के दौरान उन्होंने बताया कि उन्हें मंत्री पद का लोभ नहीं है वह केवल जनता की आवाज को मजबूत करने की कोशिश में लगी रहती हैं। चुनाव निकट है ऐसे में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीद प्रदेश में अपने सबसे प्रबल नेताओं पर हैं।

सूर्या नमस्कार:

 लॉकडाउन का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि इस दौरान फिजिकल मूवमेंट रोक दिया गया था और पार्टी की बैठक भी वर्चुअल होने लगी थी। तभी मैंने सोचा कि, कुछ ऐसा शुरू किया जाए जो सालों से नहीं कर पाई हूं। इसलिए उन्होंने सूर्य नमस्कार करना शुरू किया है।

बचपन का शौक:

अनुप्रिया पटेल ने बताया कि बचपन से ही उन्हें पेंटिंग और ड्राइंग का बहुत शौक रहा है इसे मैंने पेंटिंग को ड्राइंग करना बहुत पसंद है। लेकिन उन्होंने कहा कि बड़े होने के साथ यह सब चीजें कहीं खो सी हो गई है और अब इसके लिए उन्हें टाइम ही नहीं मिलता।

शुभ-अशुभ:

अनुप्रिया पटेल ने बताया की अंधविश्वासी नहीं है, बहुत सी ऐसी तार्किक चीजें होती हैं, जिसमें वह विश्वास रखती हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें ऊर्जा में बहुत विश्वास है। उन्हें ऐसा लगता है कि यह पूरी दुनिया केवल ऊर्जा से ही चलती है। इसलिए पॉजिटिव माइंडसेट रखना बहुत जरूरी है, और इस बात की सलाह मैं अपने कार्यकर्ता को भी देती हूं कि, सकारात्मक भाव से जीवन में आगे बढ़ना चाहिए।

शुभ मुहूर्त में मानती है?

जब अनुप्रिया पटेल से पूछा गया कि वे कोई भी काम शुभ मुहूर्त देखकर करती हैं। तो उन्होंने कहा कि मैंने पहले ही बताया सकारात्मक सोच के साथ कैसे आगे बढ़ सकता है। इसलिए इस दुनिया में जो भी अच्छा है उसे प्रेरणा लेकर पूरी जिंदगी सीखते रहो।

मिर्ज़ापुर वेब सिरीज़:

जब मिर्ज़ापुर वेब सीरीज पर अनुप्रिया पटेल से उनकी राय जाननी चाही तो उन्होंने हंसकर जवाब दिया कि, भले ही वेब सीरीज में लिखा गया हो कि यह काल्पनिक है, लेकिन जो आप दिखाना चाहते हैं, वैसा मिर्ज़ापुर नहीं है। मेरा मिर्ज़ापुर प्राकृतिक दृष्टिकोण से बहुत ही खूबसूरत है। उन्होंने मिर्ज़ापुर की कई महत्वपूर्ण जगहों के विषय में बताया और कहा कि मुझे लगता है, यहां पर आकर लोगों को देखना चाहिए कि, हमारा मिर्ज़ापुर कैसा है। इसीलिए इस वेब सीरीज में दिखाए गए कुछ दृश्य को देखकर नाराज हो गई थी।