जिले में साल के पहले दिन दी कोरोना ने दस्तक, दिल्ली-मुंबई से लौटे थे यात्री

जिले में 45 दिनों बाद साल 2022 के पहले दिन शनिवार को सामने आया कोरोना संक्रमण का मामला
 
mirzapur corona news
कोरोना जाँच के लिए नगर में चल रहे स्वास्थ्य विभाग के कैम्प में साल दूसरे दिन यानी 02 जनवरी, रविवार को भी कोरोना का मामला सामने आया


मिर्ज़ापुर: देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के नए वैरियंट ओमिक्रोन के मामलों से हर कोई चिंतित है। कोरोना वायरस के अन्य वैरियंट की तुलना में अधिक संक्रामक समझे जाने वाले ओमिक्रोन वैरियंट से संक्रमित होने वाले मामलों में लगातार बढ़ोतरी जारी है।

प्रदेश में इस समय संक्रमण पर रोक लगाने के लिए नाइट कर्फ्यू भी लागू किया गया है। रात्रि 11 बजे से सुबह 05 तक लोगों को अपने घरों में रहने की हिदायत दी गयी है।


साल के पहले दिन आया मामला 

इस तरह से राजधानी लखनऊ के बाद वाराणसी, प्रयागराज और अब मिर्ज़ापुर जिले में 45 दिनों बाद साल 2022 के पहले दिन शनिवार को सामने आया कोरोना संक्रमण का मामला, मुंबई से अपने घर लौटी महिला कोविड पॉज़िटिव पाई गई है। संक्रमण की पुष्टि होते ही महिला को होम क्वारन्टीन कर दिया गया है तथा महिला के सम्पर्क में आये उसके परिजनों की भी सैम्पल द्वारा की जा रही है।

जिले के नवागत मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ० राजीव सिंघल ने बताया कि कटरा कोतवाली थानांतर्गत एक मोहल्ले के रहने वाली 35 साल की महिला मुंबई में रहती है, मुंबई से अपने रिश्तेदारों के पास राजधानी लखनऊ पहुँची थी जहाँ पर उसकी जाँच भी हुई थी। जाँच के उपरांत वह महिला अपने मूल निवास स्थान मिर्ज़ापुर चली आई। साल के पहले दिन 01 जनवरी शनिवार को उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसकी सूचना मिलते ही महिला की तलाश कर उसे होम क्वारन्टीन कर दिया गया है।

साल के दूसरे दिन भी मामला

कोरोना जाँच के लिए नगर में चल रहे स्वास्थ्य विभाग के कैम्प में साल दूसरे दिन यानी 02 जनवरी, रविवार को भी कोरोना का मामला सामने आया। घंटाघर पर लगे कैम्प में एंटीजेन किट से की गई जांच में महुवारिया के रहने वाले 21 साल का युवक कोरोना पॉज़िटिव मिला है। युवक के दिल्ली से मिर्ज़ापुर आने की बात सामने आ रही है। 

मौके पर जाँच कर रही स्वास्थ्य विभाग की टीम भी पॉजिटिव केस के मिलने से हैरान है और साथ ही संक्रमित युवक के परिजनों के जाँच में जुट गई है।


इस दोनों मामलों के सामने आने के बाद जिले में एक्टिव मामलों की संख्या 1 से बढ़कर 2 हो गई है।

रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल