रहस्मयी बीमारी से एक ही परिवार के चार बच्चों की मौत, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

एक ही परिवार के 4 बच्चों की रहस्यमय बीमारी से मौत

 
ahraura news
एसडीएम ने बताया की दो स्वस्थ्य बच्चों के जांच के बाद ही रिपोर्ट मिल पाएगा


मिर्ज़ापुर: जिले के अहरौरा थाना क्षेत्र विधानसभा राजगढ़ के रामपुर ढबही में दो भाई कल्लू व मंगरू के दो बेटे व दो बेटियों की हुई सन्देहजनक दर्दनाक मौत "पिंकी स्माइल" के नाम से जाना जाने वाले गाँव में शोक की लहर।

वर्तमान जानकारी के मुताबिक कुल सात भाइयों में से दो भाइयों के बच्चे मृत, एक बेटे की मौत से परिवार अभी उबर नहीं पाया था कि 6 नवंबर को मंगरु के दूसरे बेटे अंश 7 साल को भी अबूझ बीमारी ने अपनी चपेट में ले लिया। इसी बीमारी के चलते मगरू के भाई कल्लू की बेटी काजल (8 वर्ष) की 7 नवंबर को मौत हो गई। जब तक लोग कुछ समझते तब तक मंगरु के अन्य बेटे अन्नू (4 वर्ष) के साथ कल्लू के पुत्र राजा (4 वर्ष) और आंचल (3 वर्ष) भी बीमार हो गए। इलाज के लिए परिजन बच्चों को अस्पताल ले गए जहां कल्लू के एक बच्चे अन्नू की मंगलवार की रात मौत हो गई और दो बच्चों का इलाज अभी चल रहा है।, मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दो बाक़ी बचे बच्चों स्वास्थ्य परिक्षण किया। जिसके बाद जिला अस्पताल में भर्ती करवाने के लिए कहा गया।

जिला पंचायत सदस्य व किसान यूनियन अध्यक्ष सिद्धनाथ सिंह ने एसडीएम से लगाई गुहार, स्वास्थ्य विभाग ने बताया है कि इन्फेक्शन से हुई है मौत तों वही एसडीएम ने बताया की दो स्वस्थ्य बच्चों के जांच के बाद ही रिपोर्ट मिल पाएगा कहीं चारों बच्चों के मरने का कारण इन बच्चों में भी तो मौजूद नहीं इसलिए जांच के बाद ही पुरा प्रकरण सामने आ पाएगा। 

मिर्गी रोग से पीड़ित होने पर इस तरह के लक्षण सामने आते हैं। बच्चों को चक्कर आना, मुंह से झाग देना जैसे लक्षण मिर्गी रोग के दौरान ही आते हैं। गुरुवार को बीमार बच्चों की जांच के लिए सोनभद्र भेजा जाएगा, इसके बाद रोग की स्थिति पूर्ण रूप से स्पष्ट हो पाएगी।

डा. डीके सिंह, चिकित्सा अधीक्षक सीएचसी राजगढ़


रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल