गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करना हाईकोर्ट का उत्तम फैसला- ऊर्जा राज्य मंत्री

भाजपा की प्रदेश सरकार आम जन मानस की चिंता को छोड़कर जानवरों की चिंता पर विशेष ध्यान दें रही है- ललितेशपति त्रिपाठी
 
मेला
 अहरौरा नगर के सुप्रसिद्ध ठाकुर जी का ऐतिहासिक तीन दिवसीय मेले में  दूर- दूर से पुर्वांचल के नामी पहलवानों ने बढ़-चढ़ कर लिया हिस्सा

मिर्ज़ापुर: अहरौरा नगर के सुप्रसिद्ध ठाकुर जी का ऐतिहासिक तीन दिवसीय मेले के दुसरा दिन अहरौरा नगर के जलाशय पर बने स्टेडियम  में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में दूर- दूर से पुर्वांचल के नामी पहलवानों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इस अवसर पर राधा कृष्ण मंदिर समिति समिति द्वारा कार्यक्रम में हजारों की संख्या में भीड़ के साथ पूर्व विधायक पं ललितेशपति त्रिपाठी व वर्तमान विधायक व सुबे के उर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर सिंह पटेल, राजकुमार पारसनाथ भी मौजुद रहे। 

ऊर्जा राज्य मंत्री ने गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किए जाने पर कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि यह फैसला बहुत ही उत्तम है, हम सभी इस फैसले का स्वागत करते हैं तो वहीं कांग्रेस पूर्व विधायक पं ललितेशपति त्रिपाठी ने कहा कि कोर्ट का फैसला सम्मान जनक है इसके साथ त्रिपाठी ने प्रदेश सरकार पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा की प्रदेश सरकार आम जन मानस की चिंता को छोड़कर जानवरों की चिंता पर विशेष ध्यान दें रही है।

गौरतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने वर्तमान समय में गायों की हालत और गौ हत्या की बढ़ते हुए मामलों को देखकर बेहद अहम फैसला सुनाया है। कोर्ट ने केंद्र सरकार को गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित कर संसद में बिल पेश करने का भी सुझाव दिया है, हाईकोर्ट ने कहा कि गायों की सुरक्षा को हिंदुओं के मौलिक अधिकार में शामिल कर देना जाना चाहिए और हम गायों को किसी एक धर्म के दायरे में नहीं बांध सकते है यह भारतीय संस्कृति का अहम हिस्सा है। कोर्ट ने आगे कहा कि अपनी संस्कृति को बचाना हर भारतवासी की जिम्मेदारी है मात्र स्वाद के लिए किसी को भी इसे मारकर खाने का अधिकार कतई नहीं दिया जा सकता।

रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवावददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल