मिर्जापुर में डिजिटल विकास, 48,439 छात्र-छात्राओं को मिलेंगे लैपटॉप, सीएम योगी आदित्यनाथ स्वयं करेंगे वितरण

नगर के बथुआ स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में लगभग 161 व राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के लगभग 39 प्रशिक्षु को लखनऊ के लिए 24 दिसंबर को 4 बसों में सवार कर भेज दिया गया है।

 
Self
हालांकि पहले चरण में सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा लैपटॉप वितरण के लिए लखनऊ में लगभग 200 छात्र-छात्राएं शामिल है।


मिर्ज़ापुर, Digital Desk: मिर्ज़ापुर डिजिटल विकास की तरफ बढ़ता जा रहा है, ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से 48000 से भी ज्यादा छात्र छात्राओं को मुफ्त लैपटॉप मिलने वाला है। योगी आदित्यनाथ की महत्वकांक्षी लैपटॉप वितरण योजना के अंतर्गत मिर्ज़ापुर जनपद के लगभग 48439 छात्र-छात्राओं को लैपटॉप प्रदान किया जाएगा।

हालांकि पहले चरण में सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा लैपटॉप वितरण के लिए लखनऊ में प्रतीक रूप में लगभग 200 छात्र-छात्राएं शामिल है। इसमें मिर्ज़ापुर में भी वितरण भी जल्दी ही होने वाला है। जो छात्र बीएड, डीएलडी, एलएलबी, एमबीबीएस, स्नातक स्तर के सभी छात्र छात्राओं को योगी आदित्यनाथ द्वारा लैपटॉप भेंट किया जाएगा।

लैपटॉप की भेंट:

नगर के बथुआ स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में लगभग 161 व राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के लगभग 39 प्रशिक्षु को लखनऊ के लिए 24 दिसंबर को 4 बसों में सवार कर भेज दिया गया है। ऐसे में शेष छात्रों को जिले में टेबलेट एवं लैपटॉप उपलब्धता सुनिश्चित हो जाने के बाद शासन स्तर से वितरण की तिथि घोषित कर दी जाएगी। जिसमें छात्रों को अपने-अपने कॉलेज एवं तकनीकी संस्थाओं के नोडल अधिकारियों के माध्यम से ही संस्था में लैपटॉप मिल जाएगा। जिला विद्यालय निरीक्षक वितरण व्यवस्था की निगरानी करेंगे और शासन स्तर से हुई वीसी में भी इसके संकेत मिल चुके हैं।

प्रक्रिया जल्द होगी शुरू:

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साथी लैपटॉप एवं टेबलेट वितरण के जिला नोडल अधिकारी शिव प्रताप शुक्ला ने बताया कि जनपद में सभी स्नातक तकनीकी एवं डिप्लोमा संस्थानों को मिलाकर कुल 48439 लाभार्थी है। इन लोगों ने पोर्टल पर अपना पंजीकरण करवाया है। सूची शासन को प्रेषित की जा चुकी है, फिलहाल डिप्लोमा कोर्स करने वाले राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों को लखनऊ भेजने की व्यवस्था की गई है। जहां उन्हें आयोजित समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा लैपटॉप दिया जाएगा।