दाती वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का जिलाधिकारी प्रवीण कुमार ने किया स्थलीय निरीक्षण

लापरवाही बरतने पर डीएम ने प्रोजेक्ट कोआर्डिनेटर को लगायी फटकार
 
डीएम
दाती वाटर ट्रीटमेंट प्लांट की शुरूआत कार्यदायी संस्था रामजी बाबा ने जून 2021 में की थी

मिर्ज़ापुर: जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने दाती में ग्रामीण समूह पेयजल योजना के अन्तर्गत निर्माणाधीन ’’वाटर ट्रीटमेंन्ट प्लांट’’ का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम नें अभी तक किए गए कामों में कई तरह की कमी पाई। जिलाधिकारी ने निर्माण कार्य में लापरपाही एवं कम मानक के समाग्री प्रयोग पर प्रोजेक्ट कोआर्डिनेटर अरूण कुमार पाण्डेय को कड़ी फटकार लगाई। जिलाधिकारी ने प्रोजेक्ट कोआर्डिनेटर को काम सही समय पर और सही मात्रा में सामानों को प्रयोग कर जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया।

dm mirzapur

अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति अमरेंन्द्र वर्मा ने बताया कि प्लांट का निर्माण कार्यदायी संस्था रामजी बाबा ने जून 2021 में प्रारम्भ किया था। इस प्लांट से 17 मिलियन लीटर प्रतिदिन की क्षमता से पहाड़ी ब्लाक के सभी गांवों को स्वच्छ जल मिलता है। इस वाटर टैंक प्लांट के अन्तर्गत फिल्टर यूनिट, केमिकल हाउस, आवासीय भवन एवं बाउन्ड्रीवाल निर्माणाधीन है। 

dm mirzapur

उन्होंने बताया कि यह प्लांट जल जीवन मिशन, नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति को ध्यान में रखते हुए एक महत्वपूर्ण परियोजना है जो व्यक्तियों के स्वच्छ जलापूर्ति के मूलभूत अधिकारों को प्राप्त करने के लिए सरकार द्वारा उठाया गया एक महत्वपूर्ण कदम हैं। 

mirzapur dm

रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल