मण्डलायुक्त ने पौष्टिक आहार वितरण एवं ऑक्सीजन प्लांट का किया उद्घाटन

मरीज के इलाज को ईश्वर की अराधना समझ कर पूरे मन से करें जनता की सेवा- योगेश्वर राम मिश्र
 
मंडलायुक्त

कछवा क्रिश्चियन हॉस्पिटल में लगा 80 लीटर प्रति मिनट दर क्षमता वाला ऑक्सीजन प्लांट


मिर्ज़ापुर: मंडल आयुक्त योगेश्वर राम मिश्र ने आज कछवा क्रिश्चियन अस्पताल में टीबी मरीजों को पौष्टिक आहार सामग्री वितरण, ऑक्सीजन प्लांट और नए कोविड-19 वार्ड का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ यू एन सिंह, कछवा सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर सीबी पटेल, कछवा नगर पंचायत चेयरमैन पीके यादव, नवनीत कुमार सिंह और जिला सूचना अधिकारी भी मौजूद रहें। 

commissioner mirzapur

इस मौके पर कछवा क्रिश्चियन अस्पताल प्रशासनिक अधिकारी शंकर रामचंद्र ने सभी अतिथियों का बुके देकर स्वागत किया। शंकर रामचंद्र कहा कि क्रिश्चियन अस्पताल 1897 से ही गरीबों और असहाय लोगों की सेवा कर रहा है और प्रभु यीशु के शिक्षा के अनुसार प्रेम, करुणा, सच्चाई और भलाई के के उद्देश्य से आगे भी सेवा करते रहेगें। उन्होंने आगे कहा कि कोविड-19 महामारी से निपटना बहुत बड़ी चुनौती थी लेकिन इस दौरान भी कई नई चीजें सीखने को मिली और नई सेवाएं देने का मौका मिला। हमने एक ऑक्सीजन प्लांट और 14 बेड का नया कोविड-19 वार्ड और अन्य प्रकार के सुविधाएं जैसे मोबाइल एक्स-रे, वेंटिलेटर इत्यादि सुविधाएं सुचारू रूप से संचालित किया है। 

mirzapur commissioner

इस मौक पर मंडलायुक्त ने कछवा क्रिश्चियन हॉस्पिटल के कार्यों की सराहना की। मंडलायुक्त ने कहा कि यह हॉस्पिटल 122 साल से सेवा समर्पण का कार्य कर रहा है। यहाँ मरीजों का इलाज का ईश्वर की अराधना समझ कर पूरे मन से सेवा की जाती है। कोरोना काल कें दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी को पूर्ण करने के लिए क्रिश्चियन अस्पताल में आक्सीजन प्लांट का शुभारम्भ किया गया।  

बता दें कि कार्यक्रम के दौरान बारिश भा होने लगी थी तो मंडलायुक्त इसे भगवान का आशिर्वाद बताया और कहा कि यह परमात्मा की अनुकम्पा है कि वे जल के रूप में अपना आर्शीवाद वितरण कर रहें हैं।  मंडलायुक्त ने 80 लीटर प्रति मिनट दर क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांट का स्विच ऑन कर उद्घाटन किया और इसे मरीजों की रक्षा के लिए समर्पित किया। मंडलायुक्त ने यहां टीवी मरीजों को आहार सामग्री पैकेट भी दिया जिसमें दाल सोयाबीन गुड, लाई, सत्तू, केला और सेब जैसे पौष्टिक आहार मौजूद थे। 

रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल