भाजपा सरकार का सपना, भ्रष्टाचार, आतंकवाद और नक्सलवाद मुक्त हो भारत अपना- जायसवाल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में देश को मिली एक नयी दिशा- मनोज जायसवाल
 
जायसवाल
नगर पालिका अध्यक्ष ने गैपुरा मण्डल के गाजीपुर, बलापुर, विजयपुर एवं अतरैला गांव में लगाया जन चौपाल


मिर्ज़ापुर: लगातार गांवो में जन-चौपाल लगाकर कर ग्रामवासियों को केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की उपलब्धियों के बारे में गुणगान कर रहे नगर पालिका अध्यक्ष मनोज जायसवाल बृहस्पतिवार की दोपहर विंधानसभा के गैपुरा मण्डल पहुँचे। यहां जायसवाल ने गैपुरा मण्डल के चार गांवों गाजीपुर, बलापुर, विजयपुर एवं अतरैला के लोगों के साथ बैठे। यहां जायसवाल ने जनता को सरकार की जनहित योजनाओं से तो अवगत कराया ही साथ ही उन्होंने गाँव के समस्याओं को भी सुना।

बता दें कि जायसवाल अब तक जन चौपाल कार्यक्रम के माध्यम से मिर्ज़ापुर विधानसभा के 45 गांवों के लोगों से मिल चुके है और उनकी समस्याओं को भी सुन चुके है। इन गांवो में शिवपुर ग्रामीण, विन्ध्याचल, वटान, गोपालपुर, सेमरा, मझलीपट्टी, खुलुआ, महड़ौरा, अकोढ़ी, बबुरा, मनौवा, धौरहरा, जगापट्टी एवं बघरा तिवारी, रामपुर, कौडियरा, बिरोही, नेवढ़िया, गोबरहा, हुसैनीपुर, महंगीपुर, पखवैया एवं अनिरूद्धपुर पूरब पट्टी, देवरी,अरगी सरपती, गैपुरा एवं तिलठी, कलना गहरवार, गोड़सर पाण्डेय, मझिगवां, लखनपुर मवैया, मलाधरपुर, चिल्ह, भटेवरा, गोड़सर सरपती, सरोई, गहिया, कोल्हुआ, कमासिन, चेकसारी, पुरजागिर, चन्देलडढ़िया, गाजीपुर, बलापुर, विजयपुर एवं अतरैला गांव शामिल है।

गाजीपुर ग्रामवासियों ने बिजली की समस्या और कनेक्शन होने के बावजूद पानी ना आने की समस्या जायसवाल के सामने रखी तो बलापुर गांव निवासियों ने मन्दिर के पास नाली की समस्या के साथ प्राइमरी स्कूल में अध्यापक की कमी की बात कही तो वहीं विजयपुर गांव में ग्यारह हजार वोल्ट के तार को हटवाने की शिकायत के साथ शीतला मन्दिर के सुन्दरीकरण के साथ मन्दिर के आस-पास नाली की भी समस्या उनके सामने रखी गई। अतरैला गांव में भी हरिजन बस्ती में पानी निकासी की समस्या से लोगों ने जायसवाल को अवगत कराया।

नगर पालिका अध्यक्ष ने सारी समस्याओं को सुनकर कहा कि जो भी कार्य जिला पंचायत से संबंधित है उन्हें प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य और ब्लॉक प्रमुख के माध्यम से कराये जाएंगे। जिस भी गांव नाली और जलजमाव की समस्या आ रही है उसे भी जिला पंचायत के माध्यम से कराया जायेगा। इसके अलावा उन्होंने यह भी कि गांवो की समस्याओं को भी संबधित अधिकारियों से आग्रह कर जल्द पूरा कराया जायेगा।

चौपाल के दौरान जायसवाल ने ग्रामवासियों को भाजपा की मोदी सरकार की उपलब्धियों से भी अवगत कराया। उन्होंने कहा कि देश की कमान जब से नरेन्द्र मोदी ने संभाली है तबसे भाजपा के  भ्रष्टाचार, आतंकवाद और नक्सलवाद मुक्त भारत का सपना साकार हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साढ़े सात कार्यकाल में देश को मिली एक नयी दिशा मिली है। जहां कांग्रेस की सरकार में 2 जी घोटाला, बोफोर्स घोटाला और चारा घोटाला जैसे कई बड़े घोटालों ने देश की कमर तोड़ कर रख दी। इतना मोदी सरकार से पहले देश के कई इलाकों में आतंकवादी घटनाये भी हुई जिसमें संसद भवन पर हमला, मुम्बई में कई स्थानों पर आतंवादी हमला...इन हमलों ने ना जाने कितनें आम नागरिकों की जान ले ली।

इतना ही नही इन घटनाओं के आरोपियों को जेल में भी ठाठ की जिंदगी मिल रही है। लेकिन जब से नरेंद्र मोदी ने देश की कमान संभाली है देश के ऊपर आँख उठाने वालों को करारा जबाब मिला है। अब आतंकवादियो को अब बिरयानी नही बल्कि गोली खिलायी जाती है। नरेन्द्र मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक कर जहां देश के जवानों हौसला बढ़ाया वही विश्व को भी यह सख्त संदेश भी दिया कि भारत पर नजरे उठाने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नही जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नक्सलियों पर काफी हद तक लगाम लगायी है और कई नक्सलियों ने प्रशासन के सामने सरेंडर कर दिया। आगे उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी के साढ़े सात सालों के कार्यकाल में अभूतपूर्व सुधार हुआ है। देश एक नई ऊंचाइयों को छू रहा है। हमारे देश को ऐसा ही नेता चाहिए जो देश में अशांति खत्म कर देश में रामराज की स्थापना करें।

रिपोर्ट- रवि यादव,  जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल