मिर्ज़ापुर छानबे में सफ़ेद रंग का विलुप्त उल्लू, देखने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

मिर्ज़ापुर छानबे क्षेत्र के विजयपुर स्थित एक महाविद्यालय में एक दुर्लभ प्रजाति का उल्लू देखने को मिला, जिसे देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी।

 
image source : istock
सफ़ेद रंग का खूबसूरत उल्लू।
मिर्ज़ापुर, Digital Desk: मिर्ज़ापुर छानबे के विजयनगर क्षेत्र में एक सफ़ेद रंग का दुर्लभ प्रजाति उल्लू देखा गया। यह सफेद उल्लू महावीर प्रसाद त्रिपाठी महाविद्यालय में मंगलवार की सुबह गंभीर रूप से घायल हालात में पाया गया।

वन विभाग को सूचना:

जब क्षेत्र में यह खबर फैल गई कि सफेद रंग का दुर्लभ प्रजाति का उल्लू महावीर प्रसाद त्रिपाठी महाविद्यालय के पास पाया गया है। तो मौके पर तुरंत वन विभाग को जानकारी दी गई, तब वन दरोगा वीरेंद्र कुमार यादव ने एवं वनरक्षक पिंटू लाल यादव ने विलुप्त प्रजाति के सफेद उल्लू का उपचार विजयपुर के एक पशु अस्पताल कराने हेतु ले गए।

j

उमड़ी भीड़:

उल्लू का उपचार पशु अस्पताल में शुरू कर दिया गया। इसके बाद खबर यह है कि उसकी स्थिति सामान्य है और उपचार कराने के बाद उसे जल्द जंगल में वापस छोड़ दिया जाएगा। बैरहाल, सफेद रंग के उल्लू को देखने के लिए यहां पर लोगों की भीड़ उमड़ गई। लोग सफेद रंग के उल्लू को देखने के लिए पागल हो गए। अक्सर लोगों ने उल्लू देखा, पर वह भूरे रंग का देखा है। लेकिन सफेद रंग का उल्लू देखकर सभी थोड़े उत्सुकता हो गया और उसे देखने के लिए भीड़ लग उठी।

image source : amar ujala