रत्नाकर मिश्रा की अपील पर आख़िरकार शुरू हुआ इमामबाड़ा शास्त्री सेतु रोड की मरम्मत का कार्य, इतने दिनों तक रहेगा रूट डाइवर्जन

महीनों से खराब पड़ी इमामबाड़ा शास्त्री सेतु रोड की मरम्मत का कार्य शुरू हो चुका है, इसलिए 22 दिसंबर से लेकर 2 जनवरी तक रूट डायवर्जन कर दिया है।

 
Self
रत्नाकर मिश्रा ने की योगी आदित्यनाथ से अपील।

मिर्ज़ापुर, Digital Desk: अमृत योजना की पाइप लाइन बिछाने के कार्य के दौरान क्षतिग्रस्त हुए रास्ते की मरम्मत के लिए इमामबाड़ा होते हुए जान्हवी होटल, शास्त्री सेतु जाने वाली रूट को 10 दिन के लिए बंद कर दिया गया है।  जैसा कि आप सभी को मालूम है कि मिर्ज़ापुर शहर में जाने के लिए इस सड़क का एक खास महत्व है, क्योंकि यह एक तरह से स्वागत द्वार मार्ग भी है। लेकिन सड़क खराब होने की वजह से यहां आने वाले नागरिकों व स्थानियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था, ऐसे में लोग आये दिन दुर्घटना के चपेट में भी आ रहे थे। इसलिए अब इमामबाड़ा सड़क के निर्माण का कार्य शुरू कर दिया गया है। अधिकारिक सूचना के अनुसार 22 दिसंबर से लेकर 2 जनवरी तक इस सड़क पर मरम्मत का कार्य होगा। जिस कारण से सभी को सबरी होते हुए नाटवां के रास्ते जाने की विनती की जा रही है।

महीनों से थी जनता परेशान:

बताया जा रहा है कि इमामबाड़ा होते हुए शास्त्री सेतु जाने वाली सड़क का हाल बड़ा ही खराब था। यह मार्ग इतनी खराब हो गया था कि लोगों को जाने में बेहद तकलीफ का सामना करना पड़ता था। यह एक मेन सड़क है ऐसे में इस मार्ग का खराब होना बड़ी चिंता का विषय बन जाता है। इस सड़क खराब होने की वजह से लोगों को घूम कर जाना पड़ता था और अधिक समय के साथ-साथ भारी जाम का सामना भी करना पड़ता था। ऐसे में लोगों के भीतर इस सड़क की मरम्मत को लेकर गुस्सा बढ़ता जा रहा था। स्थानियों ने तो यहां तक बताया कि पूरा नवरात्र बीत गया, लेकिन इस सड़क के निर्माण को लेकर कोई भी महत्वपूर्ण कदम नहीं उठाया गया।

रत्नाकर मिश्रा ने की योगी आदित्यनाथ से विनती:

नगर विधायक रत्नाकर मिश्रा ने सीएम योगी आदित्यनाथ से अनुरोध करके जान्हवी होटल से लेकर इमामबाड़ा तक क्षतिग्रस्त रास्ते की मरम्मत का काम शुरू कराने हेतु बात कही। ऐसे में योगी आदित्यनाथ ने उनकी बात को गंभीरता से समझा और तुरंत सड़क की मरम्मत हेतु आश्वाशन दिया। महीनों से खराब सड़क की मरम्मत के कार्य हेतु भारतीय जनता पार्टी के एमएलए रत्नाकर मिश्रा के प्रयास से तुरंत इस निर्माण कार्य हेतु परमिशन मिल गई और अब 10 दिन के अंदर सड़क के निर्माण कार्य का काम पूरा कर दिया जाएगा। मिर्ज़ापुर के लोगों को जब इस बात की खबर लगी, तो उन्होंने रत्नाकर मिश्रा का दिल से धन्यवाद किया।

10 दिन में पूरा होगा मरम्मत का कार्य:

बताया जा रहा है कि रत्नाकर मिश्रा के अनुरोध पर योगी आदित्यनाथ द्वारा सड़क की मरम्मत हेतु इजाजत दे दी गई। ऐसे में 22 दिसंबर से इस सड़क की मरम्मत का कार्य शुरू हो चुका है। कार्यक्रम के अंतर्गत पेयजल पुनर्गठन पाइप लाइन का कार्य जान्हवी होटल से इमामबाड़ा एवं पुलिस चौकी लालडिग्गी तक कराया जाएगा। ऐसे में पाइप लाइन बिछाने जाने हेतु क्षतिग्रस्त मार्ग के पुनर्स्थापना कार्य को प्रारंभ कर दिया गया है, जिसके तहत जानवी होटल से इमामबाड़ा तक 22 दिसंबर से लेकर 2 जनवरी 2022 तक रूट का डायवर्जन रहेगा।

रुट डाइवर्जन की जानकारी:

सड़क मरम्मत की वजह से रूट डायवर्जन किया गया है, ऐसे में लोगों को 10 दिनों तक निम्नलिखित बताई गई सड़कों से होते हुए शास्त्री पुल तक जाना होगा।

• शास्त्री पुल जानवी तिराहा से शहर की तरफ आने वाली समस्त प्रकार के वाहन शास्त्री पुल से सीधा नटवा की तरफ से होकर जाएं, फिर बरौधा होकर बथुआ जंगीरोड कि रास्ते नटवा होकर शास्त्री सेतु पर जाएं।

• इमामबाड़ा से शास्त्री पुल पर जाने वाले समस्त प्रकार के वाहन नटवर चौराहा से होकर शास्त्री पुल पर जाएं।

रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल