विन्ध्य क्षेत्र में मांस-मदिरा की बिक्री से नाराज हुए नगर पालिका अध्यक्ष, सीएम योगी को लिखा पत्र

जायसवाल ने सीएम योगी से मथुरा की तर्ज पर विन्ध्य क्षेत्र में मांस-मदिरा की बिक्री पर रोक लगाने की मांग
 
मीटबैन
नगर पालिका अध्यक्ष की इस पहल का जनता ने दिल खोल कर किया स्वागत


मिर्ज़ापुर: जनपद मिर्ज़ापुर के विंध्य धाम में मांस- मदिरा के बिक्री को लेकर नगर पालिका अध्यक्ष ने नाराजगी जाहिर की, जायसवाल को मंदिर के आस-पास तामसिक चीजों की ब्रिक्री और सेवन नागवार गुजरी। नाराजगी भी इस कदर की जायसवाल ने सीएम योगी को इसके लिए पत्र लिखकर धाम के आस पास मांस-मंदिरा की ब्रिकी पर रोक लगाने की मांग की है।

ज्ञात हो कि श्री कृष्ण की जन्मस्थली मथुरा मंदिर के आस-पास योगी सरकार ने पहले से ही मांस-मदिरा की बिक्री पर रोक लगा दिया है। योगी आदित्यनाथ इन स्थानों पर मांस-मदिरा की बिक्री पर पूर्णतया पाबंदी लगा दी गयी है।

manoj jaiswal mirzapur

मनोज जायसवाल ने भी धाम के प्रति आमजनमानस की भावनाओं को देखते हुये विन्ध्य क्षेत्र को मांस-मदिरा की बिक्री से मुक्त करने की मांग की है। मनोज ने कहा कि योगी सरकार द्वारा विन्ध्य कॉरिडोर का निर्माण कराया जा रहा है। जिससे देश के विभिन्न प्रदेशों से दर्शनार्थी माँ विंध्यवासिनी के दर्शन के लिए विन्ध्याचल आयेंगे और ऐसे धर्म स्थल पर मांस- मंदिरा की ब्रिक्री बेहद शर्मनाक है। ऐसे में विंध्याचल धाम की सुंदरता और महत्ता प्रभावित ना हो इसके लिए यह बेहद जरूरी है कि मंदिर के आस- पास तामसिक चीजों की ना ही ब्रिकी हो ना सेवन.

जायसवाल ने कहा कि विन्ध्य क्षेत्र में जगत जननी माँ विंध्यवासिनी देवी का मन्दिर, माँ अष्ठभुजा का मन्दिर एवं तारा देवी का मन्दिर है। इन सभी स्थानों पर दूर-दूर से लोग माँ का दर्शन करने आते है। जिस प्रकार से सुबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने श्री कृष्ण की जन्मस्थली मथुरा के कई क्षेत्रों को मांस-मदिरा की बिक्री से मुक्त किया है। उसी तर्ज पर आमजनमानस और दर्शनार्थियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुये विन्ध्य क्षेत्र को भी माँस-मदिरा की बिक्री से मुक्त किया जाना चाहिये। 

बता दें कि नगर पालिका अध्यक्ष की इस पहल का जनता ने भी दिल खोल कर स्वागत किया है। अब देखना यह है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कब तक इस मांग को अमलीजामा पहनाते है। 

रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल