विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 के दृष्टिगत चुनाव जन सभाओं हेतु स्थल का किया गया चिन्हाकन

उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी शिव प्रताप शुक्ल ने कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न राजनैतिक दलो के साथ बैठक की

 
अपर जिलाधिकारी शिव प्रताप शुक्ल ने कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न राजनैतिक दलो के साथ बैठक की
बैठको हेतु विभिन्न विधानसभा क्षेत्रो में मैदानो एवं हाल का चिन्हाकन निर्वाचन आयोग के निर्देश के क्रम में किया गया है जहाॅ पर वे कोविड-19 के दिशा निर्देशो का पालन कराते हुये जन सभा/रैली मीटिंग कर सकते हैं

मिर्ज़ापुर: आगामी विधासभा सामान्य निर्वाचन 2022 के दृष्टिगत कोविड-19 के सम्बन्ध में राजनैतिक दलों चुनावी जन सभाओं  एवं बैठको हेतु विभिन्न विधानसभा क्षेत्रो में मैदानो एवं हाल का चिन्हाकन निर्वाचन आयोग के निर्देश के क्रम में किया गया है जहाॅ पर वे कोविड-19 के दिशा निर्देशो का पालन कराते हुये जन सभा/रैली मीटिंग कर सकते हैं। उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी शिव प्रताप शुक्ल ने कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न राजनैतिक दलो के साथ बैठक कर उक्त आशय की जानकारी दी। उन्होने राजनैतिक दलो के प्रतिनिधियो/पदाधिकारियों से कहा कि चिन्हाकित मैदान व हाल के अतिरिक्त भी यदि कोई छूट रहा हो जहाॅ पर मीटिंग व चुनावी जनसभा करने के लिये उपयुक्त हो उसकी सूचना कल तक जिला निर्वाचन कार्यालय में उपलब्ध करा सकते हैं।


उन्होने कहा कि चिन्हित मैदानों में ही चुनावी सभाओ का आयोजन किया जाय। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 हेतु  चुनाव प्रचार में प्रयुक्त होने वाली सामग्रियो की प्रचलित अनुमानित दरे भी निर्धारित कर दी गयी है चुनाव प्रचार के दौरान किये गये आय व्यय का निर्धारण इसी दर पर किया जायेगा। उपस्थित राजनैतिक दलो के पदाधिकारियों के द्वारा प्रचलित अनुमानित दर पर अपनी सहमति व्यक्त की गयी। चुनाव प्रचार में प्रयुक्त होने वाली सामग्रियों में लेखन सामग्री, बैनर, प्लैक्स एवं अन्य सामग्री (वाहन किराया दर, वाहन से सम्बन्धित से समस्त दरें प्रतिदिन की दर से प्रातः 7 बजे से रात्रि 10 बजे तक के लिये न्यूनतम दर निर्धारित किया गया हैं रात्रि 10 बजे उपरान्त रात्रि विश्राम होने पर 200 रूपया अतिरिक्त देय होगा), होटल/कार्यालय, जल पान व्यय, टेन्ट फर्नीचर, विद्युत कार्य, कागज सहित छपाई दर, वीडियो डिजिटल कैमरा, सी0सी0टी0 कैमरा आदि से सम्बन्धित प्रचलित अनुमानित दरों को उपस्थित राजनैतिक दल पदाधिकारियों को उपलब्ध कराया गया।


 जिस पर सभी के द्वारा स्वीकृति प्रदान की गयी। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने यह भी बताया कि विशेष संक्षिप्त मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम का अन्तिम प्रकाशन आगामी 5 जनवरी 2022 को किया जायेगा। बैंठक में मुख्य कोषाधिकारी राज कुमार गुप्ता के अलावा भाजपा से चन्द्रांशु गोयल, सी0पी0आई0एम0 से अरविन्द कुमार सिंह, सपा से राज कुमार यादव, कांग्रेस प्रवक्ता छोटे लाल, शिव शंकर चौबे, द्वारिका प्रसाद पाल, विवेक, अर्जुन मिश्रा अध्यक्ष कांग्रेस सेवा दल, अशोक कुमार एवं बब्बू भारतीय कम्निस पार्टी उपस्थित रहें।

रिपोर्ट- रवि यादव, जिला संवाददाता
मिर्ज़ापुर ऑफिशियल